scriptअब जिपं की बैठक से दूर रहेंगे नेताजी | meeting will be from now Netaji Jipan | Patrika News

अब जिपं की बैठक से दूर रहेंगे नेताजी

locationभोपालPublished: Dec 28, 2015 11:45:00 pm

Submitted by:

suresh mishra

सीधी। जिला पंचायत में आयोजित होने वाली सामान्य सभा, सामान्य प्रशासन या अन्य स्थायी समितियों की बैठक में सांसद विधायक या उनकी ओर से घोषित प्रतिनिधि शामिल नहीं होंगे। जिला पंचायत सीईओ ने सांसद-विधायकों को नियम पढ़ाने का खाका तैयार कर लिया है। अब बगैर संयोजन के सांसद-विधायकों को जिपं बैठक मे प्रवेश नहीं दिया […]


सीधी।
जिला पंचायत में आयोजित होने वाली सामान्य सभा, सामान्य प्रशासन या अन्य स्थायी समितियों की बैठक में सांसद विधायक या उनकी ओर से घोषित प्रतिनिधि शामिल नहीं होंगे। जिला पंचायत सीईओ ने सांसद-विधायकों को नियम पढ़ाने का खाका तैयार कर लिया है। अब बगैर संयोजन के सांसद-विधायकों को जिपं बैठक मे प्रवेश नहीं दिया जाएगा और न ही बैठक में उन्हें आमंत्रित किया जाएगा। इससे पहले जिला पंचायत की सामान्य प्रशासन समिति को छोड़कर जिले के सांसद विधायक खुद शामिल होते थे या फिर अपने प्रतिनिधियों को भेजते थे।

पिछली बैठक में नहीं किया था आमंत्रित

विगत 24 नवंबर को आयोजित जिला पंचायत सामान्य प्रशासन समिति की बैठक में भी सीईओ ने इस नियम का पालन भी सख्ती के साथ किया था। जिसमे सांसद-विधायकों को बैठक की सूचना ही नहीं दी थी। जारी किए गए एजेंडे में सभापतियों को प्रतिलिपि भेजी गई थी, लेकिन सांसद विधायकों और उनके प्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं किया गया था।

जिला पंचायत के पत्र से हुआ खुलासा
जिला पंचायत कृषि स्थायी समिति, सचिव उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास द्वारा जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई कि समिति में किस सांसद या विधायकों का संयोजन किया गया है, जिस पर संयोजित सदस्य को बैठक मे आमंत्रित किया जा सके। इस पर जिला पंचायत सीईओ ने जवाब दिया कि अभी किसी भी सांसद, विधायक या प्रतिनिधियों का संयोजन नहीं किया गया है। संयोजन प्रक्रिया प्रचलन में है, जिसके बाद ही सूचित किया जाएगा। ऐसी स्थिती मे सांसद व विधायकों को संयोजन प्रक्रिया के पूर्ण होने का इंतजार करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो