scriptMeteorological Department IMD issued orange alert for MP forecast heavy rain hailstorms weather update for next 10 days MP | 30 दिसंबर से ऑरेज अलर्ट, नए साल में आसमान से होगी आफत की बारिश, ताबड़तोड़ गिरेंगे ओले | Patrika News

30 दिसंबर से ऑरेज अलर्ट, नए साल में आसमान से होगी आफत की बारिश, ताबड़तोड़ गिरेंगे ओले

locationभोपालPublished: Dec 26, 2023 02:18:13 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

29 दिसंबर से एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ बनने जा रहा है। जिसका असर मध्यप्रदेश में दिखाई देगा। यहां कई जिलों में जहां कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं कहीं झमाझम बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। यहां जानें एमपी के पांच बड़े शहरों में अगले 10 दिन कैसा रहेगा मौसम...

mp_weather_prdiction_orange_alert_fog_heavy_rain_hailstorm_in_many_districts_mp.jpg

उत्तरी भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते रात के तापमान में भले ही गिरावट अब थम गई हो, दिन में तीखी धूप परेशान कर रही हो, लेकिन अब घने कोहरे ने प्रदेशवासियों को परेशान कर दिया है। वहीं मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने प्रदेशवासियों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल 29 दिसंबर से एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ बनने जा रहा है। जिसका असर मध्यप्रदेश में दिखाई देगा। यहां कई जिलों में जहां कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं कहीं झमाझम बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। यहां जानें एमपी के पांच बड़े शहरों में अगले 10 दिन कैसा रहेगा मौसम...

भोपाल वेदर अपडेट Next 10 Days

अगले 10 दिन की बात करें तो भोपाल में आपको ठंड जरूर परेशान कर सकती है, लेकिन मौसम खुशनुमा बना रहेगा। 27 दिसंबर से 5 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा। ठंडी हवाएं चलेंगी। कोहरे की चादर में लिपटी राजधानी आपको खूबसूरत लगेगी। कभी दिन की तेज धूप से आपको छाया की याद दिलाती रहेगी। तो कभी बादलों का डेरा ठंडी हवाओं से कुछ राहत भी दिलाएगा।

इंदौर वेदर अपडेट Next 10 Days

अगर आप आने वाले 10 दिन एमपी के इंदौर शहर में गुजारने वाले हैं। तो आपको बता दें कि इन 10 दिनों में यानी 27 से 5 जनवरी तक वैसे तो मौसम यहां साफ रहेगा। लेकिन 31 दिसंबर और 1 जनवरी यानी आपकी न्यू ईयर ईव और न्यू ईयर पार्टी दोनों का मजा किरकिरा हो सकता है। क्योंकि मौसम विभाग ने यहां 31 दिसंबर से 1 जनवरी यानी दो दिन बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। लेकिन 2 जनवरी से मौसम एक बार फिर साफ होगा। ठंड बढ़ेगी, दिन में धूप की तेजी और कभी बादलों की छाया आपके लिए राहत भरी रहेगी। यानी 2 जनवरी से आप इंदौर की गलियों में मस्ती से घूमकर बिता सकते हैं।

ग्वालियर वेदर अपडेट Next 10 Days

विंटर वेकेशन और न्यू ईयर मनाने या किसी भी काम से ग्वालियर आ रहे हैं, तो आपको अलर्ट रहना होगा। दरअसल 30 तारीख को बन रहे नए पश्चिमी विक्षोभ का असर सबसे ज्यादा यहीं नजर आने वाला है। मौसम विभाग ने यहां 30 दिसंबर से 3 जनवरी तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, वहीं ओलावृष्टि की भविष्वाणी भी की है। लेकिन अगर आपको 4 और 5 जनवरी को अपना काम निपटाना है तो ये आपके लिए राहत भरी खबर है कि 4 जनवरी को जहां हल्के बादल सूरज के साथ लुका-छिपी का खेल खेलते नजर आएंगे वहीं 5 जनवरी को खिली-खिली धूप आपको ठंडी हवाओं से राहत दिलाती रहेगी।

जबलपुर वेदर अपडेट Next 10 Days

इन दिनों शहरवासी डीप फोग यानी घने कोहरे से परेशान हैं। दिन में हल्के बादल छाए हुए हैं। वहीं अगले 10 दिन के मौसम की बात की जाए तो यह वेदर अपडेट आपकी परेशानी बढ़ा सकता है। दरअसल मौसम विभाग ने यहां भी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। पूरे जबलपुर संभाग में बारिश लोगों को परेशान करेगी। भीगा मौसम ठंड बढ़ाएगा। लेकिन फिलहाल 28 और 29 दिसंबर को यहां मौसम शुष्क बना रहेगा। 30 को बन रहे नए पश्चिमी विक्षोभ से 30, 31 दिसंबर और 1 जनवरी, 2 जनवरी को एक बार फिर बारिश का दौर चलेगा। इसके बाद पारा तेजी से गिरेगा और हाड़ कंपाती सर्दी का दौर शुरू हो जाएगा।

उज्जैन वेदर अपडेट Next 10 Days

अगले 10 दिन उज्जैन संभाग में कई जगह बारिश का दौर चलेगा, तो कई जगह बादलों का डेरा शीतलहरों से बचाएगा। वहीं कई जगह दिन में धूप खिली रहेगी। मौसम विभाग का कहना है कि 27, 28 और 29 दिसंबर को पूरे संभाग में बादलों की आंख-मिचौली कादौर चलेगा। 30 जनवरी को धूप से खिला नीला आसमान आपको दिन भर ठंड से राहत देगा, लेकिन 31 दिसंबर को एक बार फिर बादल छाएंगे और 1 जनवरी को पानी बरसाएंगे। यानी यहां नए साल का स्वागत भीगे मौसम में होगा। वहीं अगले 4 दिन मौसम में उतार-चढ़ाव के साथ ही लोग कड़ाके की ठंड का लुत्फ भी लेते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो