scriptआयोग की सख्ती: आज प्रचार नहीं कर पाए मंत्री मोहन यादव, दो मंत्रियों को भी नोटिस | Minister Mohan Yadav will not be able to campaign today | Patrika News
भोपाल

आयोग की सख्ती: आज प्रचार नहीं कर पाए मंत्री मोहन यादव, दो मंत्रियों को भी नोटिस

मंत्री मोहन यादव आज प्रचार नहीं कर पाए।

भोपालOct 31, 2020 / 09:08 am

Pawan Tiwari

भोपाल. मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार 1 नवंबर की शाम 5 बजे थम जाएगा। आखिर चरण के प्रचार में नेता जहां जोर लगा रहे हैं। वहीं, चुनाव आयोग भी सख्ती दिखा रहा है। चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के विवादित बयान पर एक्शन लेते हुए उनके खिलाफ एक दिन का प्रतिबंध लगा दिया है।
आज प्रचार नहीं कर पाए मोहन यादव
उच्च शिक्षा मंत्री मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए आज चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। चुनाव आयोग ने उनके ऊपर एक दिन का प्रतिबंध लगा दिया है। दरअसल, आगर विधासनभा सीट में चुनाव प्रचार करते हुए मंत्री मोहन यादव ने विवादित बयान दिया था।
क्या कहा था मोहन यादव ने
दरअसल, आगर में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी विपिन वानखेड़े पर हमला करते हुए मोहन यादव ने कहा था, विधायक इसलिए नहीं होते हैं कि सरपंचों का शिकार करें। शिकार करना है और अगर तुम्हारे अंदर दम है तो जंगल में जाओं और जानवर मारो। इस दौरान मंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस सरकार में अतिक्रमण के नाम पर तोड़े गए धर्मशाला को लेकर भी हमला बोला था। उन्होंने कहा था कांग्रेस सरकार में हमारे समुदाय का धर्मशाला तोड़ने पहुंच गए थे। तुम्हारे बाप की इतनी हिम्मत कैसे हो गई? उज्जैन लंका में नहीं है, हम दौड़े चले आएंगे और ईंट से ईंट बजा देंगे। उन्होंने कहा था कि हमारे साथ कोई अगर बुरा करेगा तो हम उसे घर से निकाल लाएंगे और जमीन में गाड़ देंगे।

चुनाव आयोग ने मांगी थी रिपोर्ट
इसकी शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की थी आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट में आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया।
उधर राज्य मंत्री के राज दंडोतिया को नोटिस जारी किया गया है। कमलनाथ द्वारा इमरती देवी को आइटम कहने पर दंडोतिया ने उन्हें धमकी दी थी कि कमलनाथ जिंदा निकल गए अगर यह बात यहां कहते तो जिंदा नहीं जा पाते। मंत्री उषा ठाकुर को भी चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। उषा ठाकुर ने एक रैली में धर्म आधारित शिक्षा को लेकर बयान दिया था।

Home / Bhopal / आयोग की सख्ती: आज प्रचार नहीं कर पाए मंत्री मोहन यादव, दो मंत्रियों को भी नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो