scriptमंत्री ने कहा- बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने का कर रहे हैं विचार | Minister said- are thinking of making Berasia an industrial area | Patrika News
भोपाल

मंत्री ने कहा- बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने का कर रहे हैं विचार

मंत्री ने कहा- विधायक खत्री के बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

भोपालSep 25, 2020 / 11:34 am

Pawan Tiwari

मंत्री ने कहा- बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने का कर रहे हैं विचार

मंत्री ने कहा- बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने का कर रहे हैं विचार

भोपाल. भोपाल जिले की बैरसिया तहसील मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में उपलब्ध संसाधनों के देखते हुए बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने पर विचार किया जाएगा। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने गुरूवार को ईटखेड़ी में गरीब कल्याण सप्ताह के तहत स्ट्रीट वेंडर्स को वित्तीय सहायता कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की। इस मौके पर स्थानीय विधायक विष्णु खत्री भी मौजूद थे।
मंत्री ने कहा कि आप सरकार के पास मदद लेने आते उससे पहले ही हमने आपकी परिशानियों को अपनी परेशानी समझकर यह योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि यह योजना लगातार चलती रहेगी और आपके ऋण चुकाने के आधार पर आप अगले वर्षों में और भी अधिक राशि का ऋण पाने का हकदार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी क्षेत्र पिछड़ा नहीं रहेगा और विधायक खत्री के बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।
विधायक विष्णु खत्री ने कहा- भोपाल जिले में 1289 स्ट्रीट वेंडर के लिए राशि स्वीकृत की गई। म.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत स्ट्रीट वेण्डर ऋण वितरण कार्यक्रम आजीविका सुदृढ़ीकरण हेतु मुख्य कार्यक्रम मिन्टो हाल में सम्पन्न हुआ। इसके अलावा भोपाल में विभिन्न 5 स्थानों में जनप्रतिनिधियों के द्वारा 426 हितग्राहियों को चेक वितरण किये गये।

Home / Bhopal / मंत्री ने कहा- बैरसिया को औद्योगिक क्षेत्र बनाने का कर रहे हैं विचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो