scriptविधायक कटारे के भाई ने अस्पताल को बंधक बनाया, मरीजों का नहीं करने दिया इलाज | mla katare brother make rockus at paliwal hospital | Patrika News
भोपाल

विधायक कटारे के भाई ने अस्पताल को बंधक बनाया, मरीजों का नहीं करने दिया इलाज

अस्पताल में दो घंटे तक दहशत: हालत बिगडऩे पर कई गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पताल किया रेफर

भोपालJul 07, 2018 / 07:31 am

Sumeet Pandey

news

विधायक कटारे के भाई ने अस्पताल को बंधक बनाया, मरीजों का नहीं करने दिया इलाज

भोपाल. आइएसबीटी के पास संचालित पालीवाल हॉस्पिटल के संचालक ने कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के भाई योगेश कटारे पर अस्पताल को बंधक बनाने का आरोप लगाया है। डायरेक्टर डॉ. जेपी पालीवाल ने आरोप लगाया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे योगेश कटारे अपने साथ 15-20 गुंडे लेकर अस्पताल आ धमके।

उन्होंने डॉक्टर-कर्मचारियों को धमकाते हुए मरीजों का इलाज करने से रोक दिया। करीब दो घंटे तक कटारे के गुंडों ने अस्पताल को बंधक बनाकर रखा। इस दौरान कई मरीजों का उपचार नहीं हो सका। वहीं, अधिकतर मरीजों को अस्पताल के बाहर से लौटना पड़ा। घटना के दौरान अस्पताल में करीब 35 मरीज एडमिट थे, जिनमें 15 का आइसीयू में उपचार चल रहा है।

आइसीयू, एक्सरे, सोनोग्राफी रूम कराया बंद

पालीवाल का आरोप है कि कटारे के लोग आइसीयू, एक्सरे कक्ष, सोनोग्राफी, पैथोलॉजी लैब समेत अन्य कक्ष में बैठ गए। वहां से कर्मचारियों को बाहर भगा दिया। कर्मचारियों को धमकी दी गई कि अस्पताल में अब दिखे तो ठीक नहीं होगा।

अस्पताल के सामने खड़े किए पेट्रोल से भरे टैंकर
कटारे के गुंडे अस्पताल के सामने पेट्रोल से भरे दो टैंकर भी खड़े कर दिए थे। इससे एंबुलेंस नहीं आ सकी। मरीजों को सड़क पर उतारकर लाया गया। पार्किंग में खड़े वाहनों को भी हटा दिया गया।

 

सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर निकाला

उन्होंने बताया कि कटारे के गुंडों ने सबूत भी नहीं छोड़ा। वे सीसीटीवी कैमरे का रिकॉर्डर ही निकालकर ले गए। डॉ. पालीवाल का कहना कि दोपहर करीब 12 बजे जब पुलिस अधिकारी आए तो कटारे के लोग डीवीआर लगा गए। पुलिस डीआवीआर का डाटा खंगाल रही है।

किराए को लेकर विवाद
जिस भवन में अस्पताल संचालित है, वह कटारे परिवार की है। डॉ. पालीवाल ने बताया कि अगस्त 2015 से अगस्त 2018 तक बिल्डिंग उन्होंने 14 लाख रुपए हर माह के किराए पर ली थी। इसका 48 लाख रुपए एडवांस जमा है। पालीवाल ने बताया कि पिछले पांच माह से किराया नहीं दिया है। इस पर कटारे ने उन्हें 2.11 करोड़ रुपए की रिकवरी नोटिस दिया था। जबकि उन्होंने कटारे से मिलकर बोला था कि एडवांस की रकम से किराया काट लें। अगले माह से किराया देंगे। हर माह की 7 तारीख को किराया देना था, लेकिन 6 को ही कटारे के लोग आ धमके।

इनका कहना…

शुक्रवार को घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस टीम पहुंची थी। दोनों पक्षों में विवाद का सुलह हो गया है। अस्पताल संचालक की तरफ से अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है।
– सतेन्द्र सिंह कुशवाह, टीआइ
दोनों तरफ से पूर्व में आवेदन मिले हैं। मामले में जो भी सत्यता होगी, आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-वीरेन्द्र मिश्रा, सीएसपी

घटना के बाद मैं कोर्ट के कामों व्यस्त हो गया, इसलिए पुलिस में शिकायत नहीं कर सका। मैं पहले ही इसकी शिकायत कर चुका हूं।
डॉ. जेपी पालीवाल, संचालक, पालीवाल अस्पताल

Home / Bhopal / विधायक कटारे के भाई ने अस्पताल को बंधक बनाया, मरीजों का नहीं करने दिया इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो