scriptworld environment day : हम प्रकृति की गोद में बैठे है इसलिए हमारी जिम्मेदारी ज्यादा: भाजपा विधायक | MLA Rameshwar Sharma planted saplings on Environment Day | Patrika News
भोपाल

world environment day : हम प्रकृति की गोद में बैठे है इसलिए हमारी जिम्मेदारी ज्यादा: भाजपा विधायक

पर्यावरण दिवस पर विधायक रामेश्वर शर्मा ने रोपे पौधे, पत्रकारो सहित समाजसेवी हुए शामिल

भोपालJun 05, 2020 / 07:44 pm

Amit Mishra

world environment day : हम प्रकृति की गोद में बैठे है इसलिए हमारी जिम्मेदारी ज्यादा: भाजपा विधायक

world environment day : हम प्रकृति की गोद में बैठे है इसलिए हमारी जिम्मेदारी ज्यादा: भाजपा विधायक

भोपाल। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर हुज़ूर विधानसभा से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने संत हिरदाराम नगर के बोरबन उद्यान में पत्रकार बंधुओ, भाजपा कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया ।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा की संत नगर वासी प्रकृति की गोद मे बैठे है एक ओर भोपाल की शान बड़ा तालाब है तो दूसरी और बोरबन का हराभरा उद्यान जहाँ प्रतिदिन सैकड़ो लोग अपनी सेहत ठीक रखने आते है । इसलिए प्रकृति के संरक्षण एवं इसके संवर्धन की जिम्मेदारी बाकियों से ज्यादा है ।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि चतुर्मास में संत नगर के अन्य क्षेत्रों में भी स्थानीय नागरिको द्वारा बताएं गए स्थान पर वृहद स्तर पर पौधरोपण किया जाएगा । विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा की पौधरोपण करके हमारी जिम्मेदारी खत्म नही होती बल्कि शुरू होती है । पौधे का एक शिशु की तरह हमे ध्यान देना होगा तब जाकर वह पेड़ बनेगा । विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि संतनगर वासी पर्यावरण संरक्षण के प्रति बहुत जागरूक है इसका जीता जागता उदाहरण बोरबन उद्यान की हरियाली है जिसका प्राकृतिक सौंदर्य किसी पर्यटन स्थल से कम नही है

बोरबन क्लब ने उद्यान खोलने के लिए दिया ज्ञापन
पर्यावरण दिवस के अवसर पर बोरबन उद्यान पहुंचे विधायक रामेश्वर शर्मा को बोरबन क्लब के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन देकर उद्यान आम नागरिकों के व्यायाम हेतु खोलने का आग्रह किया जिसपर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा की इस संबंध में प्रशासन के उच्च अधिकारियों से चर्चा उपरांत ही निर्णय लिया जाना संभव है । गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से उद्यान को प्रशासन द्वारा बंद किया गया है ।

Home / Bhopal / world environment day : हम प्रकृति की गोद में बैठे है इसलिए हमारी जिम्मेदारी ज्यादा: भाजपा विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो