MP में होने जा रही है भारी बारिश, ये रहेगा 6 दिनों तक मौसम का हाल!

ये रहेगा प्रदेश के अगले 6 दिनों का मौसम, अगले चार दिनों तक कई स्थानों पर होगी तेज बारिश...

By: दीपेश तिवारी

Published: 20 Jul 2018, 06:37 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद आज यानि शुक्रवार को वातवरण में भारी उमस महसूस की गई। जबकि इस दौरान आसमान पर हल्के बादल भी छाए रहे। वहीं दोपहर के समय भयंकर उमस ने लोगों को परेशान कर दिया।

एक ओर जहां कई लोग इसे बारिश का जाना मान रहे हैं, वहीं जानकारों का कहना है कि अभी 1-2 दिन के लिए ही क्षेत्र में बारिश का ब्रैक लगा है। जो लगभग कल यानि 21 जुलाई से हट जाएगा, जिसके बाद कुछ दिन तेज बारिश होगी।

मौसम विभाग से रिटायर्ड हुए एके शर्मा के अनुसार सामने आ रहे सेटेलाइट चित्रों को देखकर यह साफ जाहिर होता है। कि 21 से 23 तक भोपाल में अच्छी बारिश की संभावना है, वहीं 24 को कई जगहों पर तेज पानी गिरेगा। वहीं इसके बाद 25 व 26 जुलाई को शाम या सुबह के समय बारिश की संभावना है।

 

MUST READ : भाजपा में बवाल! अब नंद कुमार सिंह ने बताई रेप की ये अजीबोगरीब वजह...


जानिये भोपाल का अगले छह दिनों के मौसम का पूर्वानुमान...
- 21 जुलाई 2018 यानि शनिवार को न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री वृद्धि की संभावना है। जबकि इस दिन तेज हवाओं के साथ बारिश की भी संभावना है। वहीं आसमान पर बादल भी आवजाही करते रहेंगे।

- 22 जुलाई 2018 यानि रविवार को भी बारिश के साथ ही बादलों की आवाजाही का सिलसिला जारी रहेगा, लेकिन इस दिन तापमान में बढौतरी हो सकती है।

- 23 जुलाई 2018 सोमवार को न्यूनतम तापमान में फिर कमी के साथ कई स्थानों पर तेज हवा के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना है।

- 24 जुलाई 2018 मंगलवार को भी आसमान में बादल मंडराते रहेंगे, इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज बारिश का भी अंदेशा है।

- 25 जुलाई 2018 बुधवार को तापमान में फिर कमी आएगी। वहीं इस दिन बारिश या आंधी की संभावना के साथ आसमान में बादलों का आना जाना लगा रहेगा।

- 26 जुलाई 2018 गुरुवार को बारिश या आंधी की संभावना है, लेकिन आसमान साफ़ इस दौरान साफ दिख सकता है। जबकि अचानक आए बादल एकाएक बारिश का कारण बन सकते हैं।

ये रहेगा देश के मौसम का हाल!...
मौसम के जानकारों के अनुसार देश में अभी कई जगह मानसून की तीव्रता बनी हुई है। ऐसे में अगले कुछ दिन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कुछ क्षेत्रों में तीव्र वर्षा का अनुमान है...

जानिये कहां रहेगा कैसा मौसम...
- 21 जुलाई 18 को पूर्वी मध्यप्रदेश सहित हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, असम के अलावा मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र के अलावा तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के घाट क्षेत्रों में अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

- 22 जुलाई 18 को पूर्वी मध्यप्रदेश सहित पंजाब भर में और पश्चिम उत्तर प्रदेश,विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कोंकण के अलावा गोवा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक व केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

- 23 जुलाई 18 को पश्चिम मध्य प्रदेश सहित उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कोंकण व गोवा के अलावा दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में भारी से भी भारी बारिश का अंदेशा है।

- 24 जुलाई 18 को पश्चिम मध्य प्रदेश के अलावा जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और गुजरात के अलग क्षेत्रों पर भारी बारिश होगी।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned