scriptकोरोना संक्रमण के शिकार हुए थे छात्र अब देंगे विशेष परीक्षा, MP बोर्ड ने जारी किया 12वीं कक्षा का टाइम टेबल | mp board 12th class board exam time table reveal | Patrika News

कोरोना संक्रमण के शिकार हुए थे छात्र अब देंगे विशेष परीक्षा, MP बोर्ड ने जारी किया 12वीं कक्षा का टाइम टेबल

locationभोपालPublished: Aug 08, 2020 08:16:01 am

Submitted by:

Faiz

MP बोर्ड ने 12वीं कक्षा का टाइम टेबल जारी किया, यहां देखें लिस्ट…।

news

कोरोना संक्रमण के शिकार हुए थे छात्र अब देंगे विशेष परीक्षा, MP बोर्ड ने जारी किया 12वीं कक्षा का टाइम टेबल

भोपाल/ माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश द्वारा कोरोना संक्रमण का शिकार हुए छात्रों के लिए विशेष परीक्षा हेतु टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। विशेष परीक्षा (Special Exam) 17 अगस्त से 21 अगस्त के बीच होंगे। प्रदेशभर में विशेष परीक्षा में 251 छात्र शामिल होंगे। बता दें कि, लॉकडाउन के कारण स्थगित हुए पेपर की परीक्षा की अगली तय तारीख पर प्रदेश में एमपी बोर्ड के 251 छात्र कोरोना संक्रमण के शिकार पाए गए थे, जिसके चलते उनकी परीक्षा स्थगित कर उस दौरान उनका उपचार किया गया था। ऐसे छात्रों के लिए अब विशेष परीक्षाओं के लिए नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना से भी खतरनाक और जानलेवा है ये बीमारी, हर साल ले लेती है लाखों लोगों की जान


ये होगा अनिवार्य

सुरक्षा मानको को मद्देनजर रखते हुए तय किया गया है कि, परीक्षा के दौरान छात्रों को मास्क पहनकर परीक्षा में शामिल होना प़ेगा। परीक्षा में शामिल होने से पहले प्रदेश के हर केंद्र पर सभी छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा शुरू होने के करीब एक घंटे पहले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य होगा। परीक्षा के दौरान अगर कोई सार्वजनिक अथवा स्थानीय अवकाश घोषित होगा तो भी परीक्षाएं यथावत ली जाएंगी। अगर परीक्षा की तारीख में बीच में कोई बदलाव किया जाएगा, तो पहले से ही इस संबंध में छात्रों को सूचित किया जाएगा।


कोरोना पॉजिटिव छात्रों को परीक्षा में बैठने की नहीं मिल सकी थी अनुमति

एमपी बोर्ड द्वारा 9 जून से स्थगित पेपर की परीक्षाएं आयोजित की थी। लेकिन, बोर्ड ने कोरोना पॉजिटिव और क्वॉरंटाइन छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी थी। एमपी बोर्ड ने ऐसे छात्रों के लिए अलग से विशेष परीक्षा आयोजित कराने की बात कही थी। अब ऐसे छात्रों के लिए 17 से 21 अगस्त तक विशेष परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, जिसमें 251 छात्र शामिल होंगे।

शेष बची हुई पेपर की परीक्षाएं 17 अगस्त से 21 अगस्त तक सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित होंगी। विषय वार समय सारणी बोर्ड ने जारी कर दी है.


17 अगस्त को इन विषयों की परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो