scriptMP Board का परीक्षा परिणाम घोषित, मुख्यमंत्री ने सफल विद्यार्थियों को दी बधाई | MP Board class 10th 12th Result Declared CM Kamal Nath congratulates | Patrika News
भोपाल

MP Board का परीक्षा परिणाम घोषित, मुख्यमंत्री ने सफल विद्यार्थियों को दी बधाई

MP Board class 10th Class 12th Result 2019 Declared: मुख्यमंत्री ने दी सफल विद्यार्थियों को बधाई, अभिभावकों से कहा – अपने बच्चों को कमतर नहीं समझे

भोपालMay 15, 2019 / 11:17 am

KRISHNAKANT SHUKLA

CM Kamal Nath congratulates

MP Board class 10th Class 12th Result 2019 Declared

भोपाल. मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बुधवार (15मई) को 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के परिक्षा परिणाम घोषित होने पर प्रदेश के सभी सफल छात्र-छात्राओं के बधाई व शुभकामनाएं दी। साथ ही फेल छात्रों को और मेहनत करने के निर्देश दिए। वहीं भोपाल कलेक्टर सुदाम खाडे ने कहा ये अंतिम परीक्षा नहीं है।

मुख्यमंत्री ने दी सफल विद्यार्थियों को बधाई

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के अभिभावकों और शिक्षकों को भी बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने समय पर परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिये माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभी अधिकारियों कर्मचारियों की भी सराहना की है।

असफलता से सफलता की राह रूकती नहीं

मुख्यमत्री ने कहा कि परीक्षा में सफलता और असफलता सिर्फ एक पड़ाव है। जिन विद्यार्थियों को अपनी उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिला है, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। जीवन यहीं तक सीमित नहीं है। कई अवसर सामने हैं। एक असफलता से सफलता की राह रूकती नहीं है। फिर मेहनत कीजिये, सफलता आपके क़दम चूमेगी। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को कमतर नहीं समझें। उनके प्रयासों की हौसला अफ़जाईं करे।

ये अंतिम परीक्षा नहीं है

रिजल्ट अच्छा रहे तो और न रहे तो भी हताश न हों, क्योंकि ये अंतिम परीक्षा नहीं है। आपके पास पर्याप्त समय है। तैयारी करके अच्छे अंकों से परीक्षा पास करने के कई अवसर आएंगे। हौसला बनाए रखें क्योंकि इसी से विजय के दरवाजे खुलते हैं।
– सुदाम खाडे, कलेक्टर

Home / Bhopal / MP Board का परीक्षा परिणाम घोषित, मुख्यमंत्री ने सफल विद्यार्थियों को दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो