scriptMP BOARD EXAM : परीक्षा सर पर,विभाग ने एक्सपोजर विजिट पर भेजे गुरू जी | Mp Board Examination: Department sends exposure visits to teachers | Patrika News
भोपाल

MP BOARD EXAM : परीक्षा सर पर,विभाग ने एक्सपोजर विजिट पर भेजे गुरू जी

एक सप्ताह के लिए कोलकाता और बेंगलुरु भेज दिया गया 106 शिक्षकों को।

भोपालFeb 26, 2020 / 02:48 pm

Amit Mishra

exposure visits teachers

exposure visits teachers

भोपाल। एमपी में बोर्ड परीक्षाएं 2 और 3 मार्च से शुरू हो रही हैं। परीक्षाएं शुरू होने के ठीक पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश भर के स्कूल शिक्षा विभाग के 106 शिक्षकों को एक्सपोजर विजिट पर भेजा है। विभाग ने इन सभी 106 शिक्षकों को एक्सपोजर विजिट पर कोलकाता और बेंगलुरु भेजा हैं। एक्सपोजर विजिट पर भेजे गए ये सभी शिक्षक एक सप्ताह तक दो टीमों में कोलकाता और बेंगलुरू में भ्रमण करेंगे।

परीक्षाओं पर कोई फर्क नहीं
ये सभी शिक्षक 19 से 25 फरवरी तक कोलकाता-बेंगलुरू का भ्रमण करेंगे। जानकारी के मुताबिक 56 शिक्षकों बेंगलुरू भ्रमण पर है तो वहीं 50 शिक्षक कोलकाता का भ्रमण कर रहें है। शिक्षकों के एक्सपोजर विजिट पर जब स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी से बात की गई तो उनका कहना है रिजल्ट बिगड़ने को लेकर चेतावनी जारी की थी वहीं परीक्षा से पहले शिक्षकों को एक्सपोजर विजिट कराया जा रहा है। मंत्री का कहना है कि एक्सपोजर विजिट से परीक्षाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

इन जगहों पर भ्रमण कर रहे है शिक्षक
एक्सपोजर विजिट पर गए 106 शिक्षकों में से 50 शिक्षक कोलकाता के बॉटेनीकल गार्डन, अलीपुर चिड़ियाघर, इंडियन म्यूजियम, विक्टोरिया म्यूजियम का भ्रमण कर रहे हैं। वही बेंगलुरू विजिट पर गए 56 शिक्षक विश्वेश्वरैया औद्योगिक और तकनीकि संग्रहालय, हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड और इसरो का भ्रमण कर रहे हैं।


एक्सपोजर विजिट पर मंत्री ने दिया ये तर्क
प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने एक्सपोजर विजिट पर शिक्षकों को लेकर कहा कि शिक्षकों के विजिट पर जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि प्रदेश भर में साढ़े 3 लाख शिक्षक हैं। 100-50 शिक्षक अगर कहीं जाते है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

 

 

Home / Bhopal / MP BOARD EXAM : परीक्षा सर पर,विभाग ने एक्सपोजर विजिट पर भेजे गुरू जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो