एमपी उपचुनाव के लिए कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची जारी, सोनिया गांधी का नाम नहीं

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, स्टार प्रचारकों की सूची में 30 नाम, सोनिया गांधी का सूची में नाम नहीं..

By: Shailendra Sharma

Published: 17 Oct 2020, 08:29 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए वचन पत्र जारी होने के बाद कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का तो नाम है लेकिन सोनिया गांधी का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं है। कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची में नामदेव दास त्यागी और आचार्य प्रमोद कृष्णा (कंप्यूटर बाबा) का भी नाम है। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच तीन नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है और कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों की सूची छोटी करने की सलाह दी थी और राष्ट्रीय पार्टियों के लिए अधिकतम 30 स्टार प्रचारक निर्धारित किए हैं।

उपचुनाव में कांग्रेस ने इन्हें बनाया स्टार प्रचारक
मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की जो सूची चुनाव आयोग को सौंपी है अगर उस पर नजर डालें तो उसमें राहुल गांधी,प्रियंका गांधी,मुकुल वासनिक,कमलनाथ,अशोक गहलोत,भूपेश बघेल, दिग्विजय सिंह,नवजोत सिंह सिद्धू,सचिन पायलट,अशोक चौहान,रणदीप सुरजेवाला,कांतिलाल भूरिया,सुरेश पचौरी,अरुण यादव,विवेक तन्खा,राजमणि पटेल,अजय सिंह,आरिफ अकील,सज्जन सिंह वर्मा,जीतू पटवारी,जयवर्धन सिंह,प्रदीप जैन, लाखन सिंह यादव,गोविंद सिंह,नामदेव दास त्यागी,आचार्य प्रमोद कृष्णा,साधना भारती,आरिफ मसूद,सिद्धार्थ कुशवाहा, कमलेश्वर पटेल के नाम शामिल हैं।

 

list.jpg

फिर से हुआ कांग्रेस के वचन पत्र का विमोचन
बता दें कि इससे पहले शनिवार को ही प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने वचन पत्र का फिर से विमोचन किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ , पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और सुरेश पचौरी समेत कांग्रेस के कई सीनियर लीडर मौजूद थे। बता दें कि 28 सीटों के लिए कांग्रेस ने अलग-अलग वचन पत्र भी जारी किए हैं। इस वचन पत्र में पहले राहुल गांधी की फोटो नहीं थी जिसके बाद कांग्रेस से इसे दोबारा जारी किया है। इस बार के वचन पत्र में राहुल गांधी की फोटो को भी शामिल किया गया है। कांग्रेस के वचन पत्र में एक बार फिर से किसान कर्जमाफी की बात कही गई है।

क्या है वचन पत्र में
कांग्रेस के वचन पत्र में 52 नए वचन हैं। इनमें मुख्य रूप से किसान कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ, किसान बिल लागू नहीं करने की बात कही गई है। कमल नाथ ने कहा कि हमने 2018 में जो वचन दिए थे उनमें से 574 वचन पूरे किए हैं।

by poll election in madhya pradesh 2020
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned