scriptCorona – MP में बढ़ा संक्रमण, डरा रहे आंकड़े, सरकार ने उठाया ये कदम | MP Corona Update Corona In MP Corona In Bhopal | Patrika News

Corona – MP में बढ़ा संक्रमण, डरा रहे आंकड़े, सरकार ने उठाया ये कदम

locationभोपालPublished: Aug 16, 2021 01:54:40 pm

Submitted by:

deepak deewan

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच मध्यप्रदेश में संक्रमण फिर बढ़ रहा है।

corona.png

भोपाल. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच मध्यप्रदेश में संक्रमण फिर बढ़ रहा है। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार और तेजी से वृद्धि हो रही है। कोरोना संक्रमितों के पिछले 5 दिनों के आंकड़े डरा रहे हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी और मंत्री भी स्थिति पर गहरी नजर रख रहे हैं। बुरी बात तो यह है कि प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कई बड़े जिलों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार मध्यप्रदेश में पिछले 5 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या 56 पर जा पहुंची है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में ही 13 नए संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले जबलपुर के हैं जबकि भोपाल जिला और इंदौर जिला में भी तीन-तीन नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव केस 104 हो चुके हैं। इस तरह कोरोना का खतरा दोबारा नजर आने लगा है।

mp_corona_update.jpg

प्रदेश में पिछले 5 दिनों में कई जिलों में नए मरीज मिले हैं। इस अवधि में कोरोना के जो 56 नए मामले सामने आए हैं उनमें राजधानी भोपाल अव्वल है। इनमें भोपाल जिले में सबसे ज्यादा 14 मरीज मिले हैं। इंदौर जिले में 13 और जबलपुर जिले में 9 मरीज मिले हैं। इस प्रकार 56 में से 41 मरीज तो केवल भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में सामने आए हैं। खास बात यह है कि जबलपुर में करीब एक महीने बाद 5 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

corona_update_.jpg

डरा रहे इन आंकड़ों के बीच स्वास्थ्य विभाग टेस्टिंग पर फोकस कर रहा है। प्रदेश में रोज 70 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना की जांच की जा रही है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग साफ कहते हैं कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए सावधानी बरतना जरूरी है। वे बताते हैं कि हम ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करा रहे हैं लेकिन लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन भी करना ही चाहिए।

प्रदेश में अब तक कुल 7 लाख 92 हजार 25 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 7 लाख 81 हजार 407 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमण से कुल 10 हजार 514 की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट 98.65% और पॉजिटिविटी रेट 0.01% है। सरकार समय—समय पर एसओपी जारी कर रही है पर जरा सी लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो