scriptलॉकडाउन हटाने पर स्थिति साफ नहीं, 11 तारीख को बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार | MP Government can make big announcement on lockdown on 11th | Patrika News
भोपाल

लॉकडाउन हटाने पर स्थिति साफ नहीं, 11 तारीख को बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार

पीएम मोदी के मीटिंग के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान लॉकडाउन को लेकर फैसला कर सकते हैं।

भोपालApr 08, 2020 / 04:52 pm

Pawan Tiwari

लॉकडाउन हटाने पर स्थिति साफ नहीं, 11 तारीख को बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार

लॉकडाउन हटाने पर स्थिति साफ नहीं, 11 तारीख को बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं। वहीं, दूसरी तरफ अभी केन्द्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर अपनी स्थिति साफ नहीं की है। देश में लॉकडाउन खुलेगा या आगे बढ़ेगा इसको लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है। लेकिन ये कहा जा रहा है कि देश में एक साथ लॉकडाउन नहीं खुलेगा। लॉकडाउन धीरे-धीरे खुलेगा।
https://twitter.com/ANI/status/1247832433443123201?ref_src=twsrc%5Etfw
11 को मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करेंगे पीएम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। पीएम मोदी 11 अप्रैल को सभी राज्यों के सीएम के साथ चर्चा करेंगें। सूत्रों का कहना है कि इस चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले सकते हैं।
मध्यप्रदेश में बढ़ सकता है लॉकडाउन
वहीं, दूसरी मध्यप्रदेश के सीएम शिराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं। मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि, लोगों का जीवन अधिक महत्वपूर्ण है, अर्थव्यवस्था फिर से बन सकती है लेकिन अगर लोग मर जाते हैं, तो हम उन्हें कैसे वापस लाएंगे? इसीलिए, अगर जरूरत पड़ी तो हम लॉकडाउन का विस्तार करेंगे, स्थिति के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।
पीएम मोदी ने भी दिए थे संकेत
बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कैबिनेट बैठक में मंत्रियों को लॉकडाउन के बाद का एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश दिए थे। इस दौरान उन्होंने संकेत दिया था कि लॉकडाउन धीरे-धीरे खत्म किया जाएगा।
शिवराज 11 के बाद कर सकते हैं बड़ा एलान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मीटिंग के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर फैसला ले सकते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। कोरोना संकट पर शिवराज सिंह चौहान पहले भी प्रदानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चर्चा कर चुके हैं। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के तैय़ारियों की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दी थी।
https://twitter.com/hashtag/CoronaLockdown?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने की थी एमपी के पहल की तारीफ
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि मध्यप्रदेश में पीपीई किट्स बनाने की पहल और बचाव के लिये किये जा रहे नवाचार सराहनीय है। मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में जानकारी दी कि मध्यप्रदेश में निर्मित पीपीई किट्स को भारत सरकार के रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की प्रयोगशाला द्वारा मान्य किया गया है। इस सैम्पल के मान्य होने से अभी जहां दो हजार किट्स प्रतिदिन तैयार की जा रही हैं, उसकी संख्या दोगुनी की जा सकेगी। चौहान ने बताया कि कोरोना युद्ध में लड़ने वाले नर्स, आशा कार्यकर्ता, उषा कार्यकर्ता, सफाई कर्मी, नगरीय निकायों के स्टाफ और पुलिस जवानों के लिए ये पीपीई किट्स बेहद उपयोगी होंगी।

Home / Bhopal / लॉकडाउन हटाने पर स्थिति साफ नहीं, 11 तारीख को बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो