scriptमानवाधिकार आयोग ने दो मामलों में कलेक्टर और एसपी से मांगा जवाब | mp human rights commission latest news | Patrika News
भोपाल

मानवाधिकार आयोग ने दो मामलों में कलेक्टर और एसपी से मांगा जवाब

पन्ना और मंदसौर जिले के मामलों में आयोग ने लिया संज्ञान

भोपालJul 27, 2021 / 01:33 am

govind agnihotri

mp human rights commission latest news

मानवाधिकार आयोग ने दो मामलों में कलेक्टर और एसपी से मांगा जवाब

भोपाल. मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस नरेंद्र कुमार जैन ने दो मामलों में स्वसंज्ञान लेकर संबंधितों से जवाब मांगा है। पहला मामला पन्ना जिले में आदिवासी बच्चे की कुपोषण से मौत का है। इस मामले में जिले के कलेक्टर से चार सप्ताह में जवाब तलब किया है।

जानकारी के अनुसार पन्ना जिले की ग्राम पंचायत पुरुषोत्तमपुर की चांदमारी बस्ती में बीते शुक्रवार को सवा दो साल के मासूम सत्यम पुत्र अब्बू आदिवासी की कुपोषण से मौत हो गई। सात दिन के भीतर इस बस्ती में तीन अन्य मासूमों की मौत हो चुकी है। बस्ती के इन चार मासूम बच्चों में से दो की मौत कुपोषण और दो बच्चों की मौत सर्दी-जुकाम से हुई है। मामले में आयोग ने कलेक्टर तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग, पन्ना से चार सप्ताह में जवाब मांगा है।

चोरी के शक में अद्र्धनग्न कर पीटा था
मन्दसौर जिले के पिपलिया मंडी में चोरी की शंका में ग्रामीणों ने दो यवकों को पकड़ा और अद्र्धनग्न कर बेरहमी से पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिस के हवाले किया। हालांकि पुलिस का कहना है कि केस दर्ज नहीं किया गया है। इधर, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना के अनुसार पिपलिया विश्निया और लसुडिय़ा कदमाला गांव के बीच खेत पर ग्रामीणों ने बीती गुरुवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मनासा के कड़ी क्षेत्र निवासी प्रद्युम्न और अंकित को पकड़ा था। तीन साथी भागने में सफल रहे। आरोप है कि दोनों या तो चोरी की नीयत से या मोर का शिकार करने की नीयत से घूम रहे थे। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनो युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी। मामले में मानव अधिकार आयोग ने मंदसौर जिले के पुलिस अधीक्षक से तीन सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो