scriptBREAKING NEWS : आयकर विभाग ने दूसरे दिन की जांच में लिया बड़ा एक्शन | mp income tax investigations live update | Patrika News
भोपाल

BREAKING NEWS : आयकर विभाग ने दूसरे दिन की जांच में लिया बड़ा एक्शन

BREAKING NEWS: अश्विनी शर्मा का पासपोर्ट जप्त, आयकर विभाग की जांच दूसरे दिन भी जारी

भोपालApr 08, 2019 / 12:22 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

BREAKING NEWS MP IT RAIDS

BREAKING NEWS MP IT RAIDS

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की जांच जारी रही। इस दौरान आयकर विभाग ने अश्विनी शर्मा का पासपोर्ट जप्त कर लिया। अब कार्रवाई के बाद अश्विन को उसका पासपोर्ट दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक पासपोर्ट के जरिए इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन की टीम पता लगाएगी की अश्विनी शर्मा कहां-कहां जाता था।

अश्विनी शर्मा के घर दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी

आय कर विभाग के छापेमार कार्रवाई में मुख्यमंत्री के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के करीबी अश्विनी शर्मा के पास प्लेटिनम प्लाजा में कई फ्लैट और आठ लग्जरी गाड़ियां अब तक मिली। सीआरपीएफ के जवान प्लेटिनम प्लाजा के बाहर तैनात है। अगले दिन यानि सोमवार को भी आय कर विभाग की जांच जारी है।

 

रविवार देर रात अश्विनी के घर नोट गिनने के लिए करीब छह मशीन ले जाईं गई थी। बताया जा रहा है कि नोट गिनने का काम अभी चल रहा है। माना जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम आज छापे में मिले बैंक खातों और लॉकर्स की जांच कर सकती है।

300 से ज्यादा अफसरों की इन्वेस्टीगेशन…

आयकर की दिल्ली इन्वेस्टीगेशन विंग की टीम के 300 से ज्यादा अफसरों ने भोपाल, इंदौर, नई दिल्ली और गोवा में ये कार्रवाई की। इसमें स्थानीय पुलिस को दूर रखकर सीआरपीएफ और केंद्रीय पुलिस की मदद ली गई। रविवार को तड़के 3 बजे शुरू हुए छापों के दौरान देर शाम भोपाल में अश्विनी शर्मा को दिल्ली ले जाने की कोशिश की तो स्थानीय पुलिस इसके बचाव में आ गई। 

सीआरपीएफ और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की की नौबत आ गई। ऐसा ही इंदौर में कक्कड़ के निवास पर भी हुआ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्य सचिव और गृह सचिव से संपूर्ण घटनाक्रम पर रिपोर्ट तलब की है। सोमवार को दूसरे दिन भी अश्विनी शर्मा के घर आयकर विभाग की जांच जारी रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो