scriptमंत्री ने जिसे सोयाबीन की बड़ी समझकर खाया, वो निकला सुबह का दलिया | MP Minister ate bad food in bhopal aganwadi | Patrika News

मंत्री ने जिसे सोयाबीन की बड़ी समझकर खाया, वो निकला सुबह का दलिया

locationभोपालPublished: Jun 13, 2019 04:20:40 pm

बच्चों के खाने की गुणवत्ता से नाराज इमरती देवी ने सुपरवाइजर को किया सस्पेंड…

minister Imarti devi

मंत्री

भोपाल। महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी बुधवार को अचानक नेहरू नगर स्थित आंगनबाड़ी का औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं। वहां मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से उन्होंने बच्चों के खाने की जानकारी की और खुद भी खाने के लिए मंगाया। एक कटोरी में दाल और दो रोटी लेकर कार्यकर्ता ने मंत्री को थाली दे दी।

मंत्री ने पूछा की दाल में क्या मिला है, तो उन्होंने बताया कि ये सोयाबीन की बड़ी है। मंत्री ने जैसे ही सोयाबीन की बड़ी समझकर उसे खाया तो वो सुबह का दलिया निकला। रोटी भी इतने खराब आटे की थी वे उसे खाने पर किस किसाहट थी। इस पर मंत्री ने वहां मौजूद सहायक सुरवाइजर और कार्यकर्ता को जमकर फटकार लगाई।

उन्होंने कहा कि बच्चों को क्या ऐसा ही खाना खिलाया जाता है। इसके बाद मंत्री ने मौके पर ही सुपरवाइजर को निलंबित करने के निर्देश दे दिए।

यहां के बाद मंत्री पास में ही सबरी नगर की आंगनबाड़ी में पहुंची, तो यहां बच्चे गर्मी में बैठे हुए थे। जब उन्होंने बच्चों से बात की तो पता चला कि वहां पंखा ही नहीं है। इस पर मंत्री ने कड़ी आपत्ति जताते हुए तत्काल पंखे की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने रजिस्टर चेक किया तो उसमें किसी बच्चे की एंट्री नहीं थी, लेकिन बच्चे अंदर बैठे हुए थे। इस बड़ी लापरवाही को लेकर मंत्री ने इस आंगनबाड़ी केंद्र के स्टाफ को जमकर फटकार लगाई। यहां के बाद मंत्री एक और आंगनबाड़ी में दौरा करने पहुंची तो यहां भी खाने की क्वालिटी काफी घटिया मिली।

दाल पतली, गंदे बर्तन में रखा था आटा…
आंगनवाडिय़ों की स्थिति इतनी खराब है कि दाल में दाल तलाशे नहीं मिल रही थी। आटा भी एक ऐसे पात्र में रखा था जो गंदा था। जहां बच्चों के लिए खाना बनाया जाता है वो जगह भी काफी गंदी मिली। मंत्री ने इसपर नाराजगी जताई है।

अब खुद करेंगी औचक निरीक्षण
मंत्री इमरती देवी ने बताया कि वे अब खुद औचक निरीक्षण कर पूरे मामले की जांच करेंगी। राजधानी ही नहीं प्रदेश में बच्चों के नाम पर जिन आंगनवाड़ी केंद्रों पर गड़बड़ी की जा रही है वहां सीधे कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में वे विभाग के पीएस से भी बात करेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो