scriptघोषित हो गया MP Police Constable Result, यहां करें चेक | MP Police Constable Result 2017 MP Police 2016 Ka Result | Patrika News
भोपाल

घोषित हो गया MP Police Constable Result, यहां करें चेक

MP Police Constable Result 2017: मध्यप्रदेश के भोपाल में रहने वाले अपना पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट यहां चेक कर सकते हैं।

भोपालNov 16, 2017 / 11:16 am

आसिफ सिद्दीकी

घोषित हो गया MP Police Constable Result, यहां करें चेक

MP Police Constable Result 2017: मध्यप्रदेश के भोपाल में रहने वाले अपना पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट यहां चेक कर सकते हैं।

भोपाल। व्यापाम द्वारा अंतत: पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए है। बताते चलें 19 से 21 सितंबर को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट किए गए थे। जिन लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया था वे अपने परीक्षा परिणाम व्यापम की निम्नलिखित वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। इस परीक्षा में 14 हजार 283 परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। यह परीक्षा 13 जिलों 17 जुलाई से 9 अगस्त के बीच आयोजित की गई थी। इस परीक्षा को लेकर युवाओं में भारी उत्साह था जिस उत्साह से परीक्षा के सभी पड़ाव पार किए गए अब उनका परिणाम जानने का समय आ गया है।

नौ लाख अभ्यर्थी हुए थे शामिल
आरक्षक परीक्षा के लिए प्रदेश के युवाओं में इतना जोश था कि इस परीक्षा में नौ लाख से अधिक युवाओं ने भाग लिया। पूरे प्रदेश से 09 लाख 09 हजार 483 युवा इस परीक्षा में शामिल हुए थे। 7 लाख 10 हजार से ज्यादा पुरुष अभ्यार्थी और एक लाख ले ज्यादा महिला अभ्यार्थियों ने आवेदन दिया था। कुल 54 हजार 813 अभ्याथिर्यों का चयन फिजीकल राउण्ड के लिए किया गया है। फिजीकल भोपाल में 19 से 21 सितम्बर के बीच संपन्न हुआ।

एएसआई के पद भी थे शामिल
लंबे समय बाद हुई इस पुलिस भर्ती में कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए भी यह परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए प्रदेशभर से लाखों अभ्यार्थी शामिल हुए थे। भर्ती में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 747 पद, हेड कांस्टेबल के 63 पद और कांस्टेबल के 53 पदों पर आवेदन मांगे थे। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 747 पदों में 670 जिला पुलिस, 22 पद स्पेशल ब्रांच, 23 पद ऑरडिनेंस पुलिस के भी शामिल थे।

कैसे पता करें रिजल्ट
इस परीक्षा के परिणाम देखने के लिए अभ्यार्थी मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक साइट लागइन करें और रिजल्ट्स पर क्लिक करें। उसके बाद
http://examreults10.in/vyapam-mp-police-result-2017/
के अलावा
http://www.resultuniraj.co.in/mp-police-constable-cut-off-marks-result/
http://www.vyapam.nic.in/results/RESULT_16/PCT_RES16/PCT_RES16_FINAL/default_results.htm
लिंक पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट देख लें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो