scriptपुलिस की बड़ी कार्रवाई, तबलीगी जमात के 64 विदेशी सदस्य गिरफ्तार | MP Police has arrested 64 foreign members of Tablighi Jamaat | Patrika News
भोपाल

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तबलीगी जमात के 64 विदेशी सदस्य गिरफ्तार

शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए भोपाल पुलिस ने तब्लीगी जमात के 64 विदेशी लोगों की गिरफ्तार किया है।

भोपालApr 10, 2020 / 04:03 pm

Pawan Tiwari

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तबलीगी जमात के 64 विदेशी सदस्य गिरफ्तार

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तबलीगी जमात के 64 विदेशी सदस्य गिरफ्तार

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ अब मध्यप्रदेश पुलिस एक्शन में आ गई है। शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए भोपाल पुलिस ने तब्लीगी जमात के 64 विदेशी लोगों की गिरफ्तार किया है। मध्य प्रदेश पुलिस ने तबलीगी जमात के 64 विदेशी सदस्यों, संगठन से जुड़े 10 भारतीयों, और 13 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने भोपाल में इनकी मदद की है।
https://twitter.com/ANI/status/1248547033226440704?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम ने दी थी चेतावनी
मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 8 अप्रैल को चेतावनी दी थी। दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में शामिल लोगों को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि यदि इसमें शामिल लोगों ने अगले 24 घंटे के अन्दर स्वयं प्रशासन को अपनी जानकारी नहीं दी तो प्रदेश सरकार उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई करेगी।
क्या कहा था सीएम ने
दरअसल, कार्यक्रम में शामिल सैकड़ों सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और कई लोगों की जान भी गई है। चौहान ने ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश से निजामुद्दीन मरकज में गये सभी नागरिकों और विदेश से आ कर मस्जिदों में छुपे लोगों की पहचान कर सबको प्रशासन ने पृथक कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी अगर कोई कहीं छुपा हुआ है तो मेरा उनसे आग्रह है कि अगले 24 घंटे के अन्दर वे स्वयं प्रशासन को इसकी जानकारी दें।

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया था कि इस आयोजन में सम्मिलित मध्यप्रदेश के व्यक्तियों को जल्द से जल्द चिन्हित कर उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखकर उनका आवश्यक स्वास्थ्य जांच किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार की बीमारी के लक्षण उन व्यक्तियों में दिखाई देते हैं तो उनके टेस्ट और इलाज की व्यवस्था भी की जाए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त लहजे में कहा कि धार्मिक कार्यक्रम के सिलसिले में जो भी व्यक्ति घूम रहे हैं, उनकी यात्रा का विवरण भी प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो