scriptपटवारी परीक्षा व आरक्षक भर्ती का फिजिकल एक ही दिन!, अब ऐसी दुविधा में फंसे अभ्यर्थी | Mp Vyapam Patwari Exam and Police Aarakshak Bharti 2017 Physical Test | Patrika News
भोपाल

पटवारी परीक्षा व आरक्षक भर्ती का फिजिकल एक ही दिन!, अब ऐसी दुविधा में फंसे अभ्यर्थी

प्रदेश भर के सैकड़ों अभ्यर्थियों को गंवाना पड़ सकता है एक अवसर परीक्षा तिथि बदलवाने की मांग को लेकर पीईबी पहुंचे दर्जनों आवेदक।

भोपालDec 05, 2017 / 11:31 am

दीपेश तिवारी

MP vyapam
भोपाल। सरकारी नौकरी की आस में लंबे समय से मेहनत कर रहे प्रदेश भर के सैकड़ों अभ्यर्थियों के सामने एक अजीब स्थिति आकर खड़ी हो गई है। जिसके चलते अभ्यर्थी दुविधा में फंस गए हैं।
दरअसल पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2017 के प्रथम चरण में उत्तीर्ण हो चुके दर्जनों अभ्यर्थियों का द्वितीय चरण के तहत फिजिकल प्रोफेसियंसी टेस्ट और प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा दिसंबर में आयोजित की जा रही पटवारी परीक्षा की लिखित परीक्षाओं की कई तिथियां एक ही दिन पड़ रही हैं। दो परीक्षाएं एक साथ पडऩे के कारण दर्जनों अभ्यर्थियों के सामने एक परीक्षा छोडऩे की मजबूरी आ गई है। दरअसल पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के प्रथम चरण में उत्तीर्ण कई अभ्यर्थी एेसे हैं जिन्होंने पटवारी का फार्म भी भर रखा है।
एेसे में सोमवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थी बोर्ड ऑफिस चौराहा स्थित पीईबी के कार्यालय में पहुंचे। यहां अभ्यर्थियों ने पीईबी के परीक्षा नियंत्रक एकेएस भदौरिया से मुलाकात कर अपनी पीड़ा बताई। हालांकि पीईबी ने परीक्षा तिथियों में किसी भी प्रकार का फेरबदल करने में असमर्थता जताई है।
इस संबंध में परीक्षा कंट्रोलर का कहना है पटवारी परीक्षा में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। इसका पूरा शेड्यूल फिक्स हो चुका है। एेसे में इसकी तिथि बदल पाना संभव नही है। जबकि आरक्षक भर्ती परीक्षा के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का फिजिकल होना है। एेसे में जिन भी अभ्यर्थियों का फिजिकल है। वे उच्च अधिकारियों से बात कर सकते हैं। इसमें परिवर्तन हो सकता है।
अभ्यर्थी विवेक यादव ने कहा कि मेरा 12 दिसंबर को आरक्षक भर्ती परीक्षा का फिजिकल टेस्ट है जबकि इसी दिन मेरी पटवारी की लिखित परीक्षा भी है। अब मेरे सामने एक परीक्षा छोडऩे का संकट खड़ा हो गया है।
आरक्षक भर्ती परीक्षा का द्वितीय चरण अभी भी बाकी है जब तक नौकरी ज्वाइन न कर ली जाए उसे पक्का कैसे समझा जा सकता है। इसीलिए पटवारी परीक्षा का फार्म भी भरा है। मेरी तैयारी भी अच्छी है, लेकिन एक ही दिन शेड्यूल होने के कारण एक परीक्षा से वंचित होना पड़ सकता है। पीईबी से टाइम टेबल बदलने की मांग की है।
————————————-

Mp Vyapam, Mp Vyapam Patwari, Patwari Exam, Aarakshak Bharti, Aarakshak Bharti 2017, Police Aarakshak Bharti 2017, Police Aarakshak Bharti 2017 Physical Test,Patwari Examination and Physical test on the same day

Home / Bhopal / पटवारी परीक्षा व आरक्षक भर्ती का फिजिकल एक ही दिन!, अब ऐसी दुविधा में फंसे अभ्यर्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो