scriptमप्र के लिए खिलाडिय़ों ने जीते रेकॉर्ड 76 मेडल | mps Players win record for 76 medals | Patrika News
भोपाल

मप्र के लिए खिलाडिय़ों ने जीते रेकॉर्ड 76 मेडल

वेस्ट जोन जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश के खिलाड़ी ओवर ऑल चैम्पियन

भोपालOct 19, 2018 / 08:38 am

hitesh sharma

news

मप्र के लिए खिलाडिय़ों ने जीते रेकॉर्ड 76 मेडल

भोपाल। वेस्ट जोन जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश के खिलाड़ी ओवर ऑल चैम्पियन बने हैं। रायपुर में खेली गई इस प्रतियोगिता में मप्र ने कुल 76 पदक प्राप्तकर एतिहासिक प्रदर्शन किया है। अंडर-17 वर्ग के लॉन्ग जंप में अभिनाष कुमार ने गोल्ड मेडल जीता है।

बन्टीनाथ ने सिल्वर मेडल अर्जित किया। लड़कियों में ओजस्मनी ने गोल्ड मेडल जीता। 600 मीटर रेस में एकता ने कांस्य पदक जीता। ट्रेथलॉन्ग में शिवम ने पहला, मुकुल ने तीसरा स्थान पाया। 600 मीटर रेस में अभिषेक ठाकुर ने सिल्वर मेडल हासिल किया।

अभि बेकर ने गोल्ड, जेवलिन थ्रो में विवेक ने गोल्ड मेडल जीता

अंडर-16 वर्ग की 200 मीटर रेस में अभि बेकर ने गोल्ड, जेवलिन थ्रो में विवेक ने गोल्ड मेडल जीता। एमपी की टीम ने मिडले में पहले स्थान पर रही। गल्र्स की टीम मिडले में दूसरे स्थान पर रही। हेमर थ्रो में समशुल ने गोल्ड मेडल पाया।
शादाब को सिल्वर मेडल मिला। लॉन्ग जम्प में शोहिल अख्तर को गोल्ड हासिल हुआ। हाई जम्प में विशाल को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार 800 मी. में कपिल कुमार ने गोल्ड, लॉग जम्प में तनु शर्मा ने ब्रोंज मेडल अर्जित किया।
जबकि शिवम कुमार ने सिल्वर, दिव्या ने ब्रोंज, नेहा भारती ने ब्रोंज, विजय कुमार ने सिल्वर मेडल अर्जित किया। अंडर-18 में कुमार मंदीप कौर ने गोल्ड, योगेश्वरी ने सिल्वर और तनिष्का राठौर ने भी सिल्वर मेडल हासिल किया।
एथलेटिक्स अकादमी ने जीते 41 पदक
30वीं वेस्ट जोन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप रायपुर में मप्र राज्य एथलेटिक्स अकादमी के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विभिन्न स्पर्धाओं में 25 स्वर्ण, दस रजत और छह कांस्य सहित 41 पदक जीते हैं।
रायपुर में खेली गई चैम्पियनशिप में देश के छह राज्य के करीब चार सौ से अधिक खिलाडिय़ों ने भागीदारी की। पहले दिन मप्र एथलेटिक्स अकादमी के खिलाडिय़ों ने 13 स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य पदक अर्जित किए, जबकि दूसरे और अंतिम दिन बारह स्वर्ण, सात रजत और चार कांस्य सहित कुल 23 पदक जीते हैं।
एथलेटिक्स अकादमी के खिलाडिय़ों की उपलब्धि पर संचालक खेल डॉ.एसएल थाउसेन ने प्रसन्नता व्यक्त की है। खिलाडिय़ों ने एथलेटिक्स अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक एसके प्रसाद और सहायक प्रशिक्षक वीरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में भागीदारी कर पदक अर्जित किए हैं।

Home / Bhopal / मप्र के लिए खिलाडिय़ों ने जीते रेकॉर्ड 76 मेडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो