scriptफिर गरमा सकती है एमपी की सियासत, क्या भाजपा को झटका देने की तैयारी में है ये विधायक! | Narayan Tripathi: is doing politics with meeting | Patrika News
भोपाल

फिर गरमा सकती है एमपी की सियासत, क्या भाजपा को झटका देने की तैयारी में है ये विधायक!

नारायण त्रिपाठी कई बार पार्टी बदल चुके हैं। वो सतवा जिले की मैहर विधानसभा सीट से विधायक हैं।

भोपालNov 07, 2019 / 01:00 pm

Pawan Tiwari

फिर गरमा सकती है एमपी की सियासत, क्या भाजपा को झटका देने की तैयारी में है ये विधायक!

फिर गरमा सकती है एमपी की सियासत, क्या भाजपा को झटका देने की तैयारी में है ये विधायक!

भोपाल. मध्यप्रदेश में इन दिनों भाजपा की मुश्किल में है। कमल नाथ के सियासी दांव से उसे झाबुआ उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा तो एक विधायक की सदस्यता खत्म हो गई और एक कमलनाथ सरकार के कामकाज से खुश होने का दावा कर कमल नाथ को समर्थन देने की बात कह चुका है। लेकिन भाजपा की अब दूसरी चिंता है एक औऱ बागी विधायक कि जो हाल ही में पार्टी में वापस आया है। सतना जिले की मैहर विधानसभा सीट से विधायक नारायण त्रिपाठी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं।
मंत्री से की मुलाकात
नारायण त्रिपाठी बुधवार को मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री जीतू पटवारी से मुलाकात करने पहुंचे। यहां दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में लंबी चर्चा हुई तो मीडिया के सामने आते ही मंत्री जीतू पटवारी ने विधायक नारायण त्रिपाठी को गले लगाया और उन्हें उनकी गाड़ी तक छोड़ने आए। हालांकि इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात कहा गया। लेकिन नारायण त्रिपाठी की मुलाकात को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। जीतू पटवारी से मुलाकात के बाद नरायाण त्रिपाठी ने कहा- जीतू पटवारी मेरे पुराने मित्र हैं। नारायण त्रिपाठी ने कहा- मेरे विधानसभा क्षेत्र की कुछ मांगें उनके विभाग से संबंधित थीं, जिसमें मैहर में खेल मैदान का निर्माण कराया जाना है। वहीं, जीतू पटवारी ने कहा कि नारायण त्रिपाठी से उनकी यह सौजन्य मुलाकात थी।
नरोत्तम से मिलने पहुंचे
नारायण त्रिपाठी गुरुवार को भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात करने पहुंचे। उनके साथ नरेला विधानसभा सीट से विधायक विश्वास सांरग भी मौजूद थे। नारायण त्रिपाठी की इस मुलाकात के बाद अटकलें एक बार फिर तेज हो गई हैं कि आखिर जीतू पटवारी से मुलाकात के अगले ही दिन नरोत्तम मिश्रा से मिलने क्यों पहुंचे हैं। बता दें कि नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात के बाद ही नारायण त्रिपाठी भाजपा दफ्तर पहुंचे थे और कहा था कि मैं भाजपा के साथ हूं।
क्या हैं मुलाकात के मायने?
नारायण त्रिपाठी को लेकर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि नारायण अभी भी असमंजस में है। भाजपा की खिलाफत करने पर उन्हें अपने ही क्षेत्र में विरोध का सामना करना पड़ा था तो ये भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस में उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं थी जिस कारण से नारायण त्रिपाठी ने नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात कर भाजपा में वापसी की थी। नारायण त्रिपाठी हर बार क्षेत्र के विकास का दावा कर कांग्रेस के संपर्क में हैं। जानकारों का कहना है कि नारायण त्रिपाठी भाजपा की टेंशन एक बार फिर से बढ़ा सकते हैं।
कांग्रेस पर बोला था हमला
भाजपा कार्यालय पहुंचे के बाद नारायण त्रिपाठी ने कहा था- कांग्रेस में ना कोई नेतृत्व है और ना ही कोई सोच। मैहर का विकास मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। भाजपा जब चाहे मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गिरा सकती है।

कई बार पार्टी बदल चुके हैं नारायण त्रिपाठी
नारायण त्रिपाठी कई बार पार्टी बदल चुके हैं। समाजवादी पार्टी से अपनी राजनीति शुरू करने वाले नारायण त्रिपाठी सपा से कांग्रेस और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इसके साथ ही नारायण त्रिपाठी भाजपा से बगावत कर कांग्रेस का विधानसभा में समर्थन कर चुके हैं।

Home / Bhopal / फिर गरमा सकती है एमपी की सियासत, क्या भाजपा को झटका देने की तैयारी में है ये विधायक!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो