scriptLok Sabha Elections 2024: घोषणा पत्र के लिए एक करोड़ लोगों से सुझाव लेगी BJP, पार्टी ने जारी किया नंबर | BJP will take suggestions from one crore people for the manifesto party released the number know mega plan | Patrika News

Lok Sabha Elections 2024: घोषणा पत्र के लिए एक करोड़ लोगों से सुझाव लेगी BJP, पार्टी ने जारी किया नंबर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2024 07:20:38 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

BJP Manifesto Plan: कुल 543 में से 500 फोकस लोकसभाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 500 हाईटेक चुनावी रथ रवाना किए हैं। 15 मार्च तक पार्टी देश भर से सुझाव लेगी और फिर उन्हें एकत्र कर संकल्प पत्र की टीम मंथन करेगी।

jp_nadda_bjp_1.jpg

Lok Sabha Election 2024 BJP Manifesto : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने देशभर से एक करोड़ से अधिक सुझाव लेकर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र (Manifesto) जारी करने की रणनीति बनाई है। कुल 543 में से 500 फोकस लोकसभाओं के लिए पार्टी ने 500 हाईटेक चुनावी रथ रवाना किए हैं। 15 मार्च तक पार्टी देश भर से सुझाव लेगी और फिर उन्हें एकत्र कर संकल्प पत्र की टीम मंथन करेगी। इसके बाद पार्टी चुनिंदा सुझावों के आधार पर संकल्प पत्र जारी करेगी। इस संकल्प पत्र की थीम विकसित भारत होगी।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को संकल्प पत्र सुझाव अभियान का शुभारंभ करते हुए विकसित भारत, मोदी की गारंटी वीडियो वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जेपी नड्डा ने कहा कि ‘विकसित भारत, मोदी की गारंटी’ वीडियो वैन के माध्यम से भाजपा सभी लोकसभा क्षेत्रों में जाकर एक करोड़ से अधिक सुझाव लेगी। वीडियो वैन के माध्यम स 15 मार्च तक भाजपा सुझाव लेकर संकल्प पत्र जारी करेगी।

https://twitter.com/JPNadda/status/1762072501406867943?ref_src=twsrc%5Etfw

 

जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आज नई दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव हेतु ‘संकल्प-पत्र सुझाव’ अभियान का शुभारंभ व ‘विकसित भारत मोदी की गारंटी’ वीडियो वैन को ध्वज दिखाकर रवाना किया। ‘संकल्प-पत्र सुझाव’ अभियान के अंतर्गत 15 मार्च तक हम देशभर से लगभग 1 करोड़ से अधिक सुझाव प्राप्त कर उसे सम्मिलित करते हुए संकल्प-पत्र को आकार प्रदान करेंगे। इन वीडियो वैन्स के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी विकसित भारत की कल्पना को लेकर प्रधानमंत्री जी के द्वारा किए गए कार्यों को देशभर में जनता के समक्ष रखेगी। आइए, हम सभी मोदी जी के नेतृत्व में आगामी 5 वर्षों में जनता-जनार्दन की आकांक्षाओं को पूरा करें और अमृतकाल में आत्मनिर्भर व विकसित भारत निर्माण के संकल्प को साकार करें।”


भाजपा ने समाज के विभिन्न वर्गों से संवाद के जरिए भी रायशुमारी करने की तैयारी की है। ताकि चुनावी घोषणापत्र में समाज की हर आकांक्षाओं को समझने में आसानी हो सके। इसके लिए पार्टी 250 स्थानों पर विभिन्न वर्गों से संवाद करेगी।

 

 


भाजपा ने चुनाव घोषणापत्र में सुझाव के लिए मिस्ड कॉल नंबर भी जारी किया है। 9090902024 नंबर पर कोई भी मिस्ड कॉल के जरिए सुझाव दे सकता है। इसके अलावा ईमेल, व्हाट्सऐप, एक्स आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी पार्टी ने सुझाव लेने की व्यवस्था की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो