scriptतीन साल में MP में दो ‘जेल ब्रेक’, शिवराज के शासन में भागने वाले 8 आंतकियों को 8 घंटे में कर दिया गया था ढेर | Neemuch jailbreak: shivraj singh chauhan remembered bhopal jailbreak | Patrika News
भोपाल

तीन साल में MP में दो ‘जेल ब्रेक’, शिवराज के शासन में भागने वाले 8 आंतकियों को 8 घंटे में कर दिया गया था ढेर

मध्यप्रदेश के नीमच में हुए जेल ब्रेक की घटना की तुलना शिवराज सिंह चौहान ने अपने शासनकाल में हुए भोपाल जेल ब्रेक की घटना से की है। उन्होंने कहा कि भोपाल जेल ब्रेक की घटना का अंजाम आपको याद होगा। मैं कांग्रेस से भी यही आशा करता हूं।

भोपालJun 24, 2019 / 06:04 pm

Muneshwar Kumar

Neemuch jailbreak

Neemuch jailbreak

भोपाल. मध्यप्रदेश में तीन सालों के अंदर दो ब्रेक ( mp jailbreak ) की घटना हुई है। एक जेल ब्रेक 31 अक्टूबर 2016 को हुई थी, उस समय सीएम शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan ) थे। अब 23 जून 2019 को फिर से जेल ब्रेक की घटना हुई है, इस समय मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ( Kamal Nath ) हैं। शिवराज के शासन में भोपाल सेंट्रल जेल ( Bhopal Jailbreak ) से सिमी ( SIMI terrorists ) के आठ आतंकी भागे थे, उन्हें आठ घंटे में ही ढेर कर दिया गया था। लेकिन कमलनाथ के शासन काल में भागे कैदियों ( Neemuch jailbreak ) की अभी तक कोई सुराग नहीं है।
मध्यप्रदेश के नीमच जिले में 23 जून 2019 को हुए जेल ब्रेक की घटना के बाद प्रदेश की सियासत तेज हो गई है। इस घटना में शामिल मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन भागने वाले चार कैदियों का अभी तक कोई सुराग नहीं है। ऐसे में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कांग्रेस की सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही अपने शासन काल के जेल ब्रेक की घटना के बाद अंजाम को याद दिलाते हुए, कहा है कि कांग्रेस की सरकार से भी यही आशा है।
इसे भी पढ़ें: Jail Break जेल से कैदियों को भगाने वाला ‘मास्टर माइंड’ गिरफ्तार

Neemuch jailbreak
 

शिवराज ने क्या कहा
दरअसल, रविवार की घटना पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट किया। शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि हमारी सरकार में कुछ खूंखार अपराधियों ने जेल ब्रेक कर भागने की कोशिश की थी मित्रो! लेकिन आपको याद होगा कि शासन-प्रशासन की तत्परता से वे ज्यादा दूर नहीं जा पाए! वैसी ही तत्परता की आशा हम कांग्रेस की सरकार से भी करते हैं।
क्या हुआ था उस समय

शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल के दौरान 31 अक्टूबर 2016 को भोपाल सेंट्रल जेल में बंद सिमी के आठ कुख्यात आतंकी सुबह तीन बजे फरार हो गए। भागने के लिए आतंकियों ने जेल के प्रहरी रामाशंकर यादव की गला रेतकर हत्या कर दी थी। उसके बाद शासन में हड़कंप मच गया। पुलिस महकमे के तमाम आला अधिकारी तुरंत सक्रिय हो गए।
इसे भी पढ़ें: नीमच जेल ब्रेक: रस्सी के सहारे फरार हुए 4 कैदी, औजार बरामद; 4 प्रहरी निलंबित

https://twitter.com/ANI/status/1143046322380890113?ref_src=twsrc%5Etfw
 

आठ घंटे में ही किया गया था ढेर
घटना के करीब छह घंटे बाद सुबह साढ़े नौ बजे पुलिस को सूचना मिली कि जेल से करीब 10 किलोमीटर दूर खेजड़ागांव के पास आतंकी छिपे हैं। उसके बाद पुलिस ने खेजड़ागांव के पास पहाड़ी पर आतंकियों को घेर लिया खुद को घिरा देख आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग और पथराव शुरू कर दिया। लेकिन जवाबी कार्रवाई में आठ घंटे बाद ही सिमी के आठों आतंकी ढेर कर दिए गए।
https://twitter.com/ANI/status/1142631367680806913?ref_src=twsrc%5Etfw
 

नीमच जेल से चार फरार
भोपाल जेल ब्रेक की घटना के लगभग तीन साल भी नहीं हुए हैं, अब अपराधियों ने नीमच में जेल ब्रेक की घटना को अंजाम दिया है। नीमच जेल से चार कैदी रविवार को सुबह सलाखें काटकर फरार हो गएं। भागने वाले कैदियों में नारसिंह, लाला दुबे, पंकज और लेख राम शामिल है। इन कैदियों में दो तस्कर और एक हत्या का आरोपी है। वहीं एक रेप के मामले में सजा काट रहा था।
Neemuch jailbreak
 

अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी
नीमच जेल ब्रेक की घटना के चौबीस घंटे से ज्यादा वक्त बीत गए हैं लेकिन पुलिस सिर्फ मुख्य साजिशकर्ता को छोड़कर किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस कार्रवाई के नाम पर सिर्फ जेल अधीक्षक और दो प्रहरी को निलंबित किया है। ऐसे में शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस सरकार के इकबाल पर सवाल उठा रहे हैं।

Home / Bhopal / तीन साल में MP में दो ‘जेल ब्रेक’, शिवराज के शासन में भागने वाले 8 आंतकियों को 8 घंटे में कर दिया गया था ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो