scriptस्टेट हैंगर की सुरक्षा में लापरवाही : गांधीनगर टीआई लाइन हाजिर, एक एसएएफ का जवान सस्पेंड | negligence in security of state hanger | Patrika News

स्टेट हैंगर की सुरक्षा में लापरवाही : गांधीनगर टीआई लाइन हाजिर, एक एसएएफ का जवान सस्पेंड

locationभोपालPublished: Feb 04, 2020 07:12:40 am

पुलिस ने पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर शुरु की पूछताछ, इंटलीजेंस भी हुआ सक्रिय घर-परिवार और पड़ोसियों से जुटाई जानकारी
पुलिस ने करवाया मेडिकल, पिता ने कहा दो दिन से उग्र होकर करता था उपद्रव

state_hanger.jpg
भोपाल। राजाभोज एयरपोर्ट और स्टेट हैंगर की सुरक्षा में लापरवाही के चलते एक युवक के हेलीकॉप्टर में तोडफोड कर देने के बाद सोमवार को डीआईजी ने गांधीनगर थाना प्रभारी तरूण भाटी और 13वीं बटालियन के कांस्टेबल संजय यादव को निलंबित कर दिया है।
आरोपी योगेश त्रिपाठी को भी सोमवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे पांच दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। सोमवार को दिनभर उससे पूछताछ की गई, लेकिन पुलिस को कुछ नहीं बताया। वह चुप ही रहा। युवक ने पत्थर मारकर एप्रेन खड़े एक निजी कंपनी के हेलीकाप्टर के कांच फोड़ दिए।
सोमवार को युवक के पिता विश्वमोहन त्रिपाठी के बयान दर्ज किए तो उन्होंने पुलिस को बताया कि वह घर में भी तोडफ़ोड़ करता है। कभी-कभी उसे दौरा पड़ता है और सनक सवार हो जाती है, जिससे कांच तोड़ता है। एएसपी दिनेश कुमार कौशल के अनुसार आरोपी दिमागी रुप से बीमार है। मेडिकल करवाया गया है, साइक्रेस्ट्रिस्ट से भी सलाह ली जा रही है। पूछताछ में उसने बताया कि वह कमांडो बनना चाहता था। इधर, सुरक्षा बरती गई लापरवाही के चलते गांधीनगर थाना प्रभारी तरुण भाटी
आरोपी योगेश त्रिपाठी है और बीएसएसएस कॉलेज का छात्र है। पड़ोसियों ने नाम न छापने के अनुरोध पर बताया कि वह स्वस्थ्य है और कॉलेज पढऩे जाता है। लेकिन योगेश और उसके परिजनों की पड़ोसियों से बहुत कम बातचीत होती है। पुलिस के अनुसार योगेश ने अपने परिजनों से भी बात करने से दूरी बनाने की कोशिश की। हालांकि आरोपी के पिता ने योगेश के ही पक्ष में बयान दिया है।
बताया है कि वह मानसिक रुप से अस्वस्थ्य है और दो महीने से उग्र स्वभाव अपनाकर तोडफ़ोड़ करने लगा है। लेकिन पुलिस को अब तक ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला है, जिससे उसके दिमागी रोगी होने की पुष्टी हो सके। रिमांड अवधि में साइकेस्ट्रिस्ट टेस्ट करवाया जाएगा। पुलिस हर पहलू पर पूछताछ और जांच कर रही है।
इंटलीजेंस सहित जांच एजेंसियां हुई सक्रिय
एयरपोर्ट की घटना के बाद इंटलीजेंस सहित अन्य जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई। गोपनीय रुप से सूचना जुटाई जा रही है। सोमवार को योगेश के परिजनों से भी इंटलीजेंस ने पूछताछ की और जानकारी जुटाई। पड़ोसियों से भी जानकारी जुटाई कि इसके घर में किस-किस का आना-जाना था। योगेश के दोस्तों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। इधर, खुफिया एजेंसियों के अफसर भी एयरपोर्ट पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो