scriptछोटे जिलों से भी मिलेगी हवाई यात्रा की सुविधा, अब इन तीन शहरों से शुरू हो सकती है सीधी फ्लाइट | Now direct flights can start from these three cities | Patrika News
भोपाल

छोटे जिलों से भी मिलेगी हवाई यात्रा की सुविधा, अब इन तीन शहरों से शुरू हो सकती है सीधी फ्लाइट

अब सप्ताह में 3 दिन हवाई सेवा मिल जाने से मध्यप्रदेश और गुजरात के बीच हवाई आवागमन सुगम हो जाएगा।

भोपालFeb 06, 2021 / 02:42 pm

Pawan Tiwari

flight.png
भोपाल. मध्यप्रदेश के छोटे शहरों में भी जल्द ही फ्लाइट सुविधा उपलब्ध हो सकती है। भोपाल से अहमदाबाद की सीधी फ्लाइट का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को किया। इसके साथ ही फ्लाय बिग के कैप्टन संजय मंडालिया ने जानकारी दी कि भोपाल से अहमदाबाद के लिए फ्लाय बिग प्रति सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को हवाई सेवा उपलब्ध कराएगी। अभी तक इस सेक्टर पर एक ही एयर लाइन की सेवा यात्रियों को उपलब्ध हो सकी है। इससे दोनों राज्यों के व्यापारिक और पर्यटन सम्पर्क को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
इन जिलों से भी योजना शुरू करने का विचार
उन्होंने बताया कि कम्पनी की भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सतना और मध्यप्रदेश के अन्य जिलों से भी उड़ानें आरंभ करने की योजना है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के रायपुर एवं बिलासपुर नगर को जोड़ने का भी विचार है।
हवाई जहाज की यात्रा विलासिता नहीं आवश्कता
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हवाई यात्रा विलासिता का विषय नहीं है। यह समय बचाने और कार्य-क्षमता बढ़ाने का सशक्त और प्रभावी माध्यम है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा करें। सभी वर्गों के व्यक्ति सरलता से विमान सेवा का उपयोग कर सकें, इसके लिए शहरों की एयर कनेक्टिविटी तथा किफायती हवाई सेवाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। मध्यप्रदेश में बढ़ रही हवाई सेवाओं से पर्यटन सेक्टर में वृद्धि होगी और आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के मार्ग पर हम अधिक प्रभावी तरीके से चल सकेंगे।
गुजरात के लिए सीधी सुविधा
वहीं, अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट सुविधा शुरू होने पर यात्रियों ने कहा- नियमित रूप से अहमदाबाद के लिए सीधी हवाई सेवा हमेशा उपलब्ध नहीं रही है। इस वजह से अक्सर दिल्ली और मुंबई होकर ज्यादा किराया और समय देकर जाना होता था। अब सप्ताह में 3 दिन हवाई सेवा मिल जाने से मध्यप्रदेश और गुजरात के बीच हवाई आवागमन सुगम हो जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z4m5b

Home / Bhopal / छोटे जिलों से भी मिलेगी हवाई यात्रा की सुविधा, अब इन तीन शहरों से शुरू हो सकती है सीधी फ्लाइट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो