scriptपुराना कबाडख़ाने की सड़कें हो गईं अघोषित स्थाई कारपार्किंग जोन | Old junkyard roads have undeclared permanent carparking zone | Patrika News
भोपाल

पुराना कबाडख़ाने की सड़कें हो गईं अघोषित स्थाई कारपार्किंग जोन

-पुराने शहर के व्यस्त मार्ग से बचकर निकालने लिए इस विकल्प पर भी जाम के हालात बन रहे है।

भोपालDec 07, 2019 / 08:26 pm

चन्द्र प्रकाश भारती

पुराना कबाडख़ाने की सड़के हो गईं अघोषित स्थाई कारपार्किंग जोन

पुराना कबाडख़ाने की सड़के हो गईं अघोषित स्थाई कारपार्किंग जोन

भोपाल। पुराने शहर में पार्किगं और जाम की समस्या होने के कारण लोग यहां के बाजार में भी ज्यादा जरुरी न हो तो आना भी पसंद नहीं करते है। जिसका लाभ शॉपिंग मॉल से लेकर नए शहर के प्रत्येक बाजार विकसित हो चुके मार्केट को मिल रहा है। पुराने शहर में जाम व पार्किंग का रिश्ता चोली-दामन की तरह है। सड़क पर जहां जगह मिलती है लोग वाहन पार्क कर देते है, उसी के कारण अन्य वाहनों को आवागमन के कारण जाम का सामना करना पड़ता है। अवैध व अघोषित पार्किंग के बुरे हाल पुराना कबाडख़ाने पर भवानी चौक सोमवारा से जुमेराती गेट की और कबाडख़ाने से नि
कलने वाली सड़क पर है। जहां आम लोग तो वाहन पार्क कर ही जाते है, रहवासियों ने भी सड़क का स्थाई पार्किगं बना लिया है। जुमेराती, जनकपुरी, घोड़ा नक्कास, आजाद मार्केट से भवानी चौक जाने वाले वाहन इस मार्ग से वाहनो के दोनों ओर की सड़क पर खड़े होने के कारण निकल नहीं पाते है।
इसी तरह न्यू मार्केट, रॉयल मार्केट से बस स्टैंड जाने वाले भी इस मार्ग से निकलते समय दोनों ओर से आवामगन के चलते इसम मार्ग पर बड़ी मुश्किल से निकल पाते है।
-सिंधी मार्केट की दुकाने हटाने का मामला अधर में
गौरतलब है कि इस सड़क को चौड़ा करने की सिंध मार्केट व कबाडख़ाने के और जाने वाल सड़क के बीच बने नगर निगम की आवंटित दुकानों को तोडऩे के लिए कई बार योजनाएं बनी। साथ ही दुकानदारों को इसके नोटिस भी दिए गए, लेकिन मामले १५ सालों से अधर में ही लटका हुआ है। कबाडख़ाने की दोनों सड़क पर वाहनों के स्थाई पार्क होने वर्तमान में जो सड़क पर वह भी अतिक्रमण की चपेट में आने से समस्या जस की तस बनी हुई है।
इनका कहना
-पुराने शहर में वाहनों के अतिक्रमण व पार्किं ग की समस्या काफी बढ़ी है। पार्किगं के सारे विकल्पों काफी व्यवस्था कुछ वर्षो में हुई है। पूर्व में कई बार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाही इस मार्ग पर की जा चुकी है। इस मामले पर अगर फिर शिकायत आती है तो वहां से वाहनों के हटाया जाएगा।
-कमर साकिब, अतिक्रमण अधिकारी, नगर निगम

Home / Bhopal / पुराना कबाडख़ाने की सड़कें हो गईं अघोषित स्थाई कारपार्किंग जोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो