scriptभाजपा की कमजोर कडिय़ों से वन-टू-वन | One-to-one with BJP's weak links | Patrika News
भोपाल

भाजपा की कमजोर कडिय़ों से वन-टू-वन

– शिवराज ने की सीधी बात

भोपालMar 18, 2020 / 12:55 am

anil chaudhary

vidhansabha.jpg

vidhansabha

भोपाल/सीहोर. सीहोर के पास एक रिसॉर्ट में ठहराए गए भाजपा के 99 विधायकों में से कुछ के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार सुबह वन-टू-वन चर्चा की। इससे पहले शिवराज और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनसे सामूहिक चर्चा भी की। सूत्रों के मुताबिक वन-टू-वन उन विधायकों के साथ किया गया जो कमजोर कड़ी माने जा रहे हैं। रिसोर्ट स्थित वाटर पार्क पर विधायकों के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया गया। इसमें शिवराज, वीडी शर्मा, गोपाल भार्गव और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी शामिल हुए।
शिवराज ने मीडिया से कहा कि कांग्रेसी बड़ा शोर मचा रहे थे कि बेंगलूरु में विधायक बंधक हैं। अब बेंगलूरु के सभी विधायक साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अपनी मर्जी से हैं और कांग्रेस सरकार के खिलाफ हैं।
– वर्मा को गेट पर रोका
इछावर भाजपा विधायक करणसिंह वर्मा सोमवार रात अपने घर चले गए थे। मंगलवार सुबह जब लौटकर रिसॉर्ट गए तो सुरक्षाकर्मियों ने गेट पर रोक लिया। बाद में अंदर से सूचना गई तब पार्टी पदाधिकारियों ने उनकी एंट्री करवाई। रिसॉर्ट के बाहर 100 अधिक पुलिस जवान तैनात थे। मीडिया को होटल से 100 मीटर दूर ही रोक दिया था।

– भाजपा विधायकों का कोरोना टेस्ट
फ्लोर टेस्ट की तैयारी में रिसॉर्ट में रुके भाजपा विधायकों का मंगलवार को कोरोना का टेस्ट किया गया। भोपाल से डॉक्टरों की आठ सदस्यीय टीम ने विधायकों के सैंपल लिए हंै। यहां सभी विधायकों का मेडिकल परीक्षण कराया गया। डॉ. राजेश शर्मा के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम सीहोर गई थी।
– कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मनाया जन्मदिन
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मंगलवार को पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल हनी और चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी का जन्मदिन मनाया गया। मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के सामने इन दोनों नेताओं ने केक काटा। कमलनाथ ने एक बार फिर दोहराया कि चिंता की कोई बात नहीं है, सरकार के पास बहुमत है। हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है, कोर्ट सारे तथ्यों को ध्यान में रखकर फैसला सुनाएगा। ये फैसला कांग्रेस के पक्ष में ही होगा। वहीं, दिग्विजय ने कहा कि बागी विधायक हमारे परिवार के हैं, वे एक बार लौटकर घर आ जाएं तो हम सब मिल बैठकर बात करेंगे। विधायकों के इस रवैया से मन दुखी है।
– कांग्रेस विधायक शाह की तबीयत बिगड़ी
सियासी रस्साकसी के इस दौर में कांग्रेस विधायक कमलेश शाह की मंगलवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। उनके साथी शाह को जेपी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाह का ब्लड प्रेशर काफी हाई था। फिलहाल डॉक्टरों ने चेकअप करके इलाज शुरू कर दिया है। शाह कांग्रेस के अन्य विधायकों के साथ होटल मैरियॉट में ठहरे हुए थे।

 

Home / Bhopal / भाजपा की कमजोर कडिय़ों से वन-टू-वन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो