मंच से अनाउंस किया फर्स्ट प्राइज, डमी चेक भी दिया... चार दिन बाद आयोजक बोले- आप तो सेकंड प्राइज विनर हैं

मंच से अनाउंस किया फर्स्ट प्राइज, डमी चेक भी दिया... चार दिन बाद आयोजक बोले- आप तो सेकंड प्राइज विनर हैं
organizers changed the result of fashion show ABHIKALPAN

Vikas Verma | Updated: 06 Oct 2019, 09:49:03 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पत्रिका पड़ताल : आरजीपीवी के खादी फैशन शो अभिकल्पन में आयोजकों ने चार दिन बाद रिजल्ट में किया फेरबदल

विकास वर्मा, भोपाल। गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विवि (आरजीपीवी) की ओर से मिंटो हॉल में आयोजित इंटर-यूनिवर्सिटी खादी परिधान प्रतियोगिता- 'ट्रांसफॉर्मिंग खादी - एन एजलेस एडवेंचर' का फैशन शो 'अभिकल्पन' अब विवादों से घिर गया है। दरअसल, इस फैशन शो के चार दिन बाद आयोजकों की ने रिजल्ट में बदलाव कर दिया है।

विवि की वेबसाइट पर 5 अक्टूबर को देर रात रिजल्ट अपलोड किया गया, इस शीट को देखकर प्रतिभागी हैरान रह गए। क्योंकि जिस प्रतिभागी को कार्यक्रम के दिन प्रथम पुरस्कार के तौर पर सम्मानित किया गया उसे इस शीट में दूसरे स्थान पर बताया गया है। वहीं इस शीट में जिस प्रतिभागी को प्रथम पुरस्कार विजेता बताया गया है, उसे आयोजन के दिन किसी भी श्रेणी में पुरस्कार नहीं मिला था। इसके अलावा एक अन्य राउंड में जो प्रतिभागी दूसरे स्थान पर थी उसका नाम इस शीट के मुताबिक सांत्वना पुरस्कार में है।

 

organizers changed the result of fashion show ABHIKALPAN

मंच पर फर्स्ट लेकिन रिजल्ट शीट में सेकंड कैसे?

इस पूरे मामले पर जब 'पत्रिका' ने अभिकल्पन फैशन शो की को-ऑर्डिनेटर और आरजीपीवी के बायो टेक्नोलॉजी विभाग की एचओडी अर्चना तिवारी से बात की तो उन्होंने वेबसाइट पर जारी रिजल्ट को ही सही बताया लेकिन जब उनसे सवाल किया गया कि आखिर मंच से जिन विजेताओं का नाम अनाउंस हुआ और उन्हें विशिष्ट अतिथियों द्वारा पुरस्कृत भी किया गया तो इस बारे में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। बता दें, सभी विजेताओं को 14 अक्टूबर को विवि सभागार में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

पत्रिका ने सवाल किया तो प्रतिभागियों को बुलाया विवि

जब पत्रिका ने इस मामले में आयोजकों से सवाल-जवाब किए तो उन्होंने शाम को प्रतिभागियों को फोन कर अपने अभिभावकों के साथ सोमवार को विवि आने को कहा है। आयोजकों का कहना है कि विवि में बैठकर इस मुद्दे पर बात करेंगे।

 

organizers changed the result of fashion show ABHIKALPAN

शो में यह थे निर्णायक और विशिष्ट अतिथि

इस फैशन शो में बतौर निर्णायक एनआईडी गांधीनगर की फैशन एक्सपर्ट डॉ. सोनल चौहान, निफ्ट मुंबई की डॉ. रीना अग्रवाल, फैशन डिजाइनर स्वर्ण रेहा जाधव और रिद्धि थीं। वहीं कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव प्रमोद अग्रवाल, और आरजीपीवी के कुलपति प्रो. सुनील कुमार गुप्ता थे। फैशन शो में चार राउंड (सूत्र कृति, वस्त्र कृति, अलंकरण, खादी संहिता) हुए थे, जिसमें 58 प्रतिभागियों द्वारा डिजायन किए गए 81 परिधान रैंप पर मॉडल्स द्वारा प्रदर्शित हुए थे।

 

organizers changed the result of fashion show ABHIKALPAN

इन प्रतिभागियों के रिजल्ट के साथ आयोजकों ने की गड़बड़ी

मुझे कार्यक्रम के समापन पर मंच से विशिष्ट अतिथियों द्वारा पहले राउंड 'सूत्र कृति' में प्रथम पुरस्कार 'प्लेटिनम ऑनर' के तौर पर 25 हजार रुपए का डमी चेक दिया गया। 5 अक्टूबर को विजेताओं की सूची जारी हुई है उसमें मुझे द्वितीय पुरस्कार 'गोल्ड ऑनर' दिया गया है। इसमें मुझे पुरस्कार राशि के तौर पर 15 हजार रुपए दिए जाएंगे। आयोजकों की ओर से यह कैसा मजाक है?

- वैशाली निगम, प्रतिभागी, राजीव गांधी कॉलेज


मुझे दूसरे राउंड 'वस्त्र कृति' में मंच से द्वितीय पुरस्कार 'गोल्ड ऑनर' के तौर पर 15 हजार रुपए का डमी चेक दिया गया था। जबकि 5 अक्टूबर को जारी लिस्ट में मुझे तृतीय पुरस्कार 'सिल्वर ऑनर' दिया गया है। इसमें मुझे पुरस्कार राशि के तौर पर 10 हजार रुपए दिए जाएंगे।
- मोनिका तिवारी, प्रतिभागी, सेक्ट कॉलेज


मुझे पहले राउंड 'सूत्र कृति' में मंच से द्वितीय पुरस्कार 'गोल्ड ऑनर' के तौर पर 15 हजार रुपए का डमी चेक दिया गया था। जबकि 5 अक्टूबर को जारी लिस्ट में मुझे एनकरेजमेंट प्राइज-3 दिया गया है। जिसमें मुझे पुरस्कार राशि के तौर पर 5 हजार रुपए दिए जाएंगे।

- भावना तायड़े, प्रतिभागी, एक्सीलेंस कॉलेज

 

organizers changed the result of fashion show ABHIKALPAN

क्या बोले जिम्मेदार

अभिकल्पन फैशन शो के रिजल्ट में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है। विवि की वेबसाइट पर जो रिजल्ट जारी किए गए हैं, वही आधिकारिक रिजल्ट हैं। आप विवि आकर जजेस द्वारा रिजल्ट की साइन की हुई शीट भी देख सकते हैं।

- अर्चना तिवारी, को-ऑर्डिनेटर, अभिकल्पन

हां, यह सही है हमारे द्वारा मंच से सभी विजेताओं को डमी चेक दिए गए थे। इस अभिकल्पन फैशन शो की पूरी की वीडियो रिकॉर्डिंग हुई है, अगर रिजल्ट में कुछ फेरबदल हुआ है तो वीडियो के आधार पर इसकी जांच की जाएगी।

- सुनील कुमार गुप्ता, कुलपति, आरजीपीवी

organizers changed the result of fashion show ABHIKALPAN

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned