scriptपंचायत चुनाव 2020 – आरक्षण को लेकर विवाद, चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे नेता | panchayat election 2020 mp : Reservation dispute | Patrika News
भोपाल

पंचायत चुनाव 2020 – आरक्षण को लेकर विवाद, चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे नेता

भारी हंगामे को देखते हुए जिला पंचायत कार्यालय में पुलिस बल तैनात

भोपालJan 30, 2020 / 03:14 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

panchayat-chunav-2020_in_mp.jpg

भोपाल/ मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव 2020 को लेकर अब धीरे-धीरे ग्रामीण और शहरी इलाकों में नेताओं के बीच विवाद शुरू होने लगा है। वार्ड पंचायतों में चुनाव का माहौल अभी से ही गरमाता दिख रहा। जानकारों का कहना है कि आने वाले 4-5 माह में पंचायत चुनाव 2020 की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस बार भाजपा और कांग्रेस की राजनीति से अधिक स्थानीय मुद्दे हावी होने के आसार हैं। मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार और भाजपा अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी है। इस अक्सर पार्टियों से जुड़े उम्मीदवारों में भी देखा जा रहा है।

 

19_1.jpg

मामला ये है कि गुरुवार को राजधानी भोपाल के वार्ड एक, अचरपुरा, ईंट खेड़ी और परवलिया में अनुसूचित जाति महिला होने के चलते किसी बात को लेकर जिला पंचायत में वार्ड आरक्षण को लेकर हंगामा हुआ। चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य रघुवीर मीना, मोहन मीना ने अध्यक्ष मनमोहन नागर पर आरोप लगाया है कि महिला वार्ड कराया गया है। विवाद के बाद कलेक्टर ने पहुंचकर आरक्षण प्रक्रिया पूरी कराई।

 

18.jpg
जिला पंचायत वार्ड आरक्षण प्रक्रिया के बाद जनपद पंचायत के आरक्षण की प्रक्रिया भी आज होनी है। मामला स्थानीय पंचायत चुनाव की राजनीति तक आ गई। माहौल इतना गरमा गया कि मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंची। आरक्षण विवाद को लेकर दो गुटों में झड़प होने तक की नौबत आ गई। भारी हंगामे को देखते हुए जिला पंचायत कार्यालय में पुलिस बल तैनात है। विवाद के बाद अध्यक्ष वार्ड आरक्षण प्रक्रिया छोड़ कर बाहर आ गए। अध्यक्ष मन मोहन नागर का कहना है कि उनका वार्ड खुद महिला का हो गया। वे अपनी व्यथा किससे कहें।

Home / Bhopal / पंचायत चुनाव 2020 – आरक्षण को लेकर विवाद, चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो