script27 जुलाई से 4 अगस्त तक नहीं बनेंगे पासपोर्ट, लॉकडाउन के कारण पीएसके रहेगा बंद | passport office will remain close from 27th july to 4th august | Patrika News
भोपाल

27 जुलाई से 4 अगस्त तक नहीं बनेंगे पासपोर्ट, लॉकडाउन के कारण पीएसके रहेगा बंद

रीजनल पासपोर्ट कार्यालय ने जारी की सूचना

भोपालJul 23, 2020 / 11:45 pm

सुनील मिश्रा

Passport

Passport

भोपाल। कलेक्टर द्वारा भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन घोषित किए जाने के कारण भोपाल स्थित पासपोर्ट सेवा केन्द्र भी 27 जुलाई से 4 अगस्त तक बंद रहेगा। यह जानकारी देते हुए रीजनल पासपोर्ट अधिकारी रश्मि बघेल ने बताया कि जिन आवेदकों ने इस दौरान पासपोर्ट के लिए अपॉइंटमेंट ले रखे हैं वे लॉकडाउन के बाद की तारीखों में उसे रीशिड्यूल करा सकते हैं। आवेदकों को पासपोर्ट कार्यालय ने इस संबंध में एसएमएस से सूचना भेज दी है।
4 अगस्त तक बंद ही रहेंगे डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र, अभी नहीं खुलेंगे

राजधानी में 10 दिन के लॉकडाउन के चलते विदेश मंत्रालय ने मध्यप्रदेश में संचालित 12 डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र (पीओपीएसके)अभी नहीं खोलने का फैसला किया है। पीओपीएसके केन्द्र 4 अगस्त तक बंद ही रहेंगे। रीजनल पासपोर्ट अधिकारी रश्मि बघेल ने बताया कि पीओपीएसके सेंटरों को तकनीकी सहायता और इनके आवेदनों की ऑनलाइन प्रोसेसिंग भोपाल स्थित रीजनल पासपोर्ट कार्यालय द्वारा की जाती है। यहां लॉकडाउन के कारण कामकाज प्रभावित रहेगा। इसलिए अब यहां पासपोर्ट के अपॉइंटमेंट अनलॉक के बाद ही दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्रालय ने बुधवार को ही प्रदेश के पीओपीएसके सेंटर 27 जुलाई से फिर शुरू करने की सूचना जारी की थी।
भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी में नगर निगम सीमा में एक बार फिर आज रात आठ बजे से 4 अगस्त सुबह पांच बजे तक टोटल लॉकडाउन किया जा रहा है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस संबंध में धारा-144 में संशोधित आदेश जारी कर दिया है। इस बार 10 दिन तक किराना दुकानें बंद रहेंगी, सांची पार्लर में किराना और खाद्य वस्तुएं रखकर बेचने की अनुमति रहेगी। पूर्व की भांति इमरजेंसी सेवा के कार्यालय 30 फीसदी स्टाफ के साथ खोल जाएंगे। सतपुड़ा, वल्लभ भवन, मंत्रालय में 10 फीसदी स्टाफ ही आएगा। दवा, दूध के लिए ही दुकानें ही खोली जाएंगी। फल, सब्जी की आपूर्ति भी जिला प्रशासन अपने निर्देशन में कराएगा। क्योंकि फल और सब्जी से भी काफी कोरोना फैल रहा है। पिछली बार की तरह इस बार इस पर सख्ती की जा रही है। ताकि आम आदमी को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। शुक्रवार रात आठ बजे से पहले शहर में अलग-अलग सीमाओं में बैरीकेटिंग कर दी जाएगी। पहले की तरह पुलिस का पहरा रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो