scriptदो सौ कॉलोनी को मिलेगी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा | patrika bhopal news | Patrika News
भोपाल

दो सौ कॉलोनी को मिलेगी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा

कटारा, भेल और होशंगाबाद रोड की 60 कॉलोनियों की सीमा को छूकर निकलेगी लो-फ्लोर बस

भोपालMay 07, 2018 / 08:15 am

Kuldeep Saraswat

news

news

भोपाल। पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर बनाने के लिए भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) ने दो नए रूट तैयार किए हैं। इन रूट पर सिटी बस के दौडऩे से कोलार, होशंगाबाद रोड, कटारा और भेल क्षेत्र की करीब डेढ़ सौ से ज्यादा कॉलोनियों को लाभ होगा। कोलार रूट क्रमांक 308 सुमित्रा परिसर से एम्स और और रूट क्रमांक 310 बर्रई से रेलवे स्टेशन तक हर आघा घंटे में बस मिलेगी। बर्रई रूट पर 24 और समित्रा परिसर पर 37 बस स्टापेज बनाए जाएंगे।

बीसीएलएल ने रूट की परमिशन के लिए आरटीओ ऑफिस से अनुमति मांगी है। बीसीएलएल को पब्लिक ट्रांसपोर्ट को सुगम बनाने के लिए 102 लो-फ्लोर बस मिली हैं, जिसमें से करीब 60 बस को पुराने रूटों पर चलाया जा रहा है, वहीं शेष 40-42बस को चलाने के लिए नए रूट बनाए जा रहे हैं। कटारा हिल्स और कोलार के रहवासी लंबे समय से पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मुहैया कराने की मांग कर रहे थे, यहां लो-फ्लोर बस के रूट पर्याप्त नहीं होने के कारण 200 से ज्यादा कॉलोनियों के रहवासियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं मिल पा रही थी।

news

बस बदलने का झंझट खत्म

एम्स से कोलार जाने के लिए सीधे बस की सुविधा नहीं थी। दो बार बस बदलने के बाद कोलार पहुंच पाते थे। इसी प्रकार बर्रई में परिवहन की कोई सुविधा नहीं है। ऑटो और टैक्सी पर निर्भर रहना पड़ता है। ऑटो और टैक्सी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं होने का फायदा उठाकर किराया भी ज्यादा लेते हैं। इन दो रूट पर बस चलने के बाद आसानी से कम पैसे में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिल सकेगी।

कहां होकर दौड़ेंगी बस

सुमित्रा परिसर से एम्स रूट पर लो-फ्लोर बस के दौडऩे से कैम्पफोर्ट स्कूल, निश कुंज चौराहा, विरशा हाईट, कोलार तिराहा, इंडस गार्डन, विद्या नगर रेलवे क्रॉसिंग, बागसेवनिया पुलिस स्टेशन, आशिमा मॉल, दानिश नगर, सीनियर एलआईजी मोड़, एमराई तिराहा, 9 ए मार्केट से एम्स और बर्रई से रेलवे स्टेशन रूट से प्राईट सिटी, कार्ट सिटी, कटारा हिल्स, बाग मुगलिया एक्सटेंशन, लहारपुरा, रामेश्वरम, मेंट कारमेल स्कूल, अरविंद विहार, राजा भोज मोड़, एम्स, शिव मंदिर , अल्कापुरी, कस्तूरबा तिराहा, हबीबगंज नाका, हबीबगंज रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी, कस्तूरबा नगर, सुभाष फाटक, प्रभात पेट्रोल पंप, स्वामी विवेकानंद चौराहा, न्यू अशोका गार्डन, ग्रीन पार्क, भोपाल रेलवे स्टेशन तक सीधे पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिल सकेगी।

Home / Bhopal / दो सौ कॉलोनी को मिलेगी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो