scriptट्रंप से लेकर सलमान तक, सब बोले – पटवारी का फॉर्म भर दिया क्या? | patwari funny jokes going extreme viral on social platform | Patrika News
भोपाल

ट्रंप से लेकर सलमान तक, सब बोले – पटवारी का फॉर्म भर दिया क्या?

सोशल मीडिया पर पटवारी परीक्षा को लेकर कई जोक्स बनाए जा रहे हैं, इसे लेकर कई छोटे छोटे वीडियोज् भी बनाए जा रहे हैं।

भोपालNov 27, 2017 / 08:23 pm

rishi upadhyay

mp patwari funny jokes

भोपाल। मध्य प्रदेश में लम्बे अर्से के इंतजार के बाद पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख समाप्त हो चुकी है। एक अनुमान के मुताबिक लगभग 9 हजार पदों के लिए करीब 20 लाख लोगों ने आवेदन किया है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के आवेदन करने के कारण ये परीक्षा खासी चर्चा में है, लेकिन इसे अब एक और वजह से राष्ट्रीय स्तर पर जाना जा रहा है।

 

सोशल मीडिया पर पटवारी परीक्षा को लेकर कई जोक्स बनाए जा रहे हैं, ज्यादातर टैक्स्ट मैसेज लोग एक दूसरे को फॉरवर्ड कर रहे हैं, लेकिन छोटे छोटे वीडियोज् बनाने में भी लोग पीछे नहीं हैं। कहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बच्चे से पटवारी बनने के लिए पूछ रहे हैं तो कहीं खुद ही पटवारी का फॉर्म भरने की बात कहते नजर आ रहे हैं। माहिष्मती के होने वाले सम्राट अमरेन्द्र बाहुबली से लेकर सुपस्टार सलमान खान भी पटवारी के लिए फॉर्म भरते नजर आ रहे हैं। जोक्स बनाने का आलम ये है कि लगभग हर दिन कोई न कोई नया जोक तैयार हो रहा है और उसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद भी किया जा रहा है।

 


ट्रंप से लेकर सलमान तक, सब बोले – पटवारी का फॉर्म भर दिया क्या?
पटवारी भर्ती परीक्षा का मजाक बनाने का आलम ये है कि प्रदेश और देश तो छोड़िये, अमेरिका के राष्ट्रपति की जुबान पर भी एक ही सवाल है, पटवारी का फॉर्म भर दिया क्या। मजाक बनाने वालों ने हिलेरी क्लिन्टन को भी नहीं छोड़ा, एक फनी वीडियो में हिलेरी क्लिन्टन कह रही हैं, राष्ट्रपति नहीं बन पाई तो क्या हुआ पटवारी का फॉर्म तो भर ही दिया है।

कहीं दामिनी फिल्म के मशहूर अदालत वाले सीन में तारीख पर तारीख के साथ पटवारी को जोड़ दिया गया तो कहीं सलमान ख़ान की तेरे नाम के एक सीन के साथ डायलॉग बदलकर पटवारी भर्ती के लिए बातचीत डाल दी गई है। वैसे मजेदार बात तो ये है कि विभिन्न एप्स का इस्तेमाल कर लगभग हर दिन कोई न कोई वीडियो वायरल हो रहा है। पटवारी भर्ती परीक्षा पर बने ऐसे वीडियोज् का लोग इंतजार भी करते नजर आ रहे हैं।

 

उम्मीद से ज्यादा लोगों ने कर दिया आवेदन
एक ओर जहां पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर कई फनी मैसेज्स और जोक्स हर दिन सामने आ रहे हैं वही इस परीक्षा से जुड़े चौंकाने वाले फैक्ट्स भी सामने आते जा रहे हैं। पहले ही ये परीक्षा, इसके लिए आवेदन करने वालों की संख्या को लेकर चर्चा में है, अब सामने आ रहा है कि इस परीक्षा के लाखों ऐसे लोगों ने भी अप्लाई कर दिया है, जिनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन निर्धारित स्तर से कहीं ज्यादा है। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए शिक्षा की निर्धारित पात्रता स्नातक मांगी गई थी, लेकिन इसके लिए एमई, एमटेक ही नहीं पीएचडी किए हुए लोगों ने भी आवेदन दिए हैं। 

mp patwari funny jokes
IMAGE CREDIT: सौजन्य – इंटरनेट

इतना ही नहीं पटवारी भर्ती परीक्षा पर अलग अलग जोक्स भी खूब वायरल हो रहे हैं।

 

पप्पू बस में खड़ा था..
ब्रेक लगी तो एक लड़की पर जा गिरा;
लड़की :- बत्तमीज़, क्या कर रहे हो ?
पप्पू :- पटवारी की तैयारी…… और आप ??

 

नौकर: मालिक आपका ये कुत्ता तो एकदम इंसान जैसा दिखता है, क्या खिलाते हैं?
मालिक: ये मेरा बेटा है पटवारी की तैयारी करते-करते एेसा दिखने लगा है।

 

mp patwari funny jokes
IMAGE CREDIT: सौजन्य – इंटरनेट

 

 

अर्ज है..

न वफा का जिक्र होगा, न वफा की बात होगी,
अब मोहब्बत जिससे भी होगी, पटवारी बनने के बाद होगी।

 

हमारी बेरोजगारी का अंदाजा तुम क्या लगाओगे गालिब,
हम तो कब्रिस्तान से भी गुजरते हैं तो मुर्दे उठकर कहते हैं,
भाई पटवारी का फॉर्म डाल देना।

 

जब तक है दिल में तुम्हारे नारी,
नहीं बन सकते तुम पटवारी।

 

पैसे नहीं हैं तो मांग लो उधारी
और जीना है सुकून से तो बन जाओ पटवारी।

 

लड़की के पीछे अभी भी है तुम्हारी गाड़ी,
ऐेसे में बेटा नहीं बन पाओगे पटवारी।

Home / Bhopal / ट्रंप से लेकर सलमान तक, सब बोले – पटवारी का फॉर्म भर दिया क्या?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो