scriptभारत बंद के नाम पर जबरन बन्द कराया पेट्रोल पंप और दुकान, मूक दर्शक बनी पुलिस, वीडियो में देखें हकी कत | Petrol pump and shop forcibly shut down in name of bharat bandh today | Patrika News
भोपाल

भारत बंद के नाम पर जबरन बन्द कराया पेट्रोल पंप और दुकान, मूक दर्शक बनी पुलिस, वीडियो में देखें हकी कत

आज भारत बंद को लेकर करोंद गल्ला मंडी पूरी तरह बंद रही

भोपालJan 29, 2020 / 03:42 pm

Amit Mishra

NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारत बंद का असर बहुत ही कम दिख रहा है। आज सुबह भारत बंद के नाम पर जबरन पेट्रोल पंप और दुंकानों का बन्द कराते देखा गया। सबसे खास बात ये रहीं कि लोग भारत बंद के नाम पर जबरन पेट्रोल पंप को बंद करवा रहें थे और पुलिस मूक दर्शक बनी रही। जानकारी के अनुसार आज भारत बंद को लेकर करोंद गल्ला मंडी को एक समुदाय के लोगों ने जबरन बंद करवा दिया। दूसरी तरफ पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भरवाने के लिए सुबह से लोगों की लाइन लगी रही।

 

petol_pimp.jpg

कई क्षेत्रों में खुली है दुकानें
भले ही भारत बंद के नाम को कुछ लोगों द्वारा जबरजस्ती परेशान किया जा रहा हो,लेकिन राजधानी के न्यू मार्केट, 10 नंबर मार्केट, कोलार स्थित सर्व धर्म मार्केटमें इसका असर नहीं दिखा। इन क्षेत्रों में दुकानदारों ने सुबह से अपनी दुकानें खोल रखी है। वही पुराने शहर में भारत बंद के नाम पर दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी।

 

सब्जी मंडी में कम हुई सब्जियों की आवक
बताया जा रहा है कि राजधानी के सब्जी मंडी में भारत बंद के कारण सब्जियों की आवक कम हुई है। बताया जा रहा है कि राजधानी में मुस्लिम व्यापारियों ने आज अपनी दुकानें नहीं खोली हैं

 

bhart_band.jpg

जिंसी चौराहे पर raf के जवान तैनात
भारत बंद को पूरे शहर में शांति व्यवस्था बनीं रहें इसके लिए पुलिस प्रशासन की तैनाती की गई है। जगह जगह पुलिस बल के जवान तैनात है। वही राजधानी के जिंसी चौराहे पर raf के जवान को तैनात किया गया है साथ ही न्यू मार्केट में सुरक्षा की दृष्टि से तैनात पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है।

police_2.jpg

पुलिस ने की जनप्रतिनिधि व नागरिकों के साथ बैठक
उधर भोपाल पुलिस ने भारत बंद के एक दिन पहले 28 जनवरी को भारत बंद के आव्हान के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु सीएसपी, एसडीओपी, और भोपाल के सभी थाना प्रभारियों सभी थाना क्षेत्र में नगर/ग्राम रक्षा व शांति समिति, जन प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, व्यापारीगण व सभी समुदायों की बैठक आयोजित कर जन संवाद किया था, बैठक में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने व पुलिस, प्रशासन का सहयोग करने हेतु अपील की गई थी। किसी भी तरह के जलसा जुलूस, रैली, प्रदर्शन में शामिल नहीं होने हेतु बताया गया था।

 

bhart_band_nes.jpg

जबरदस्ती दुकान बंद नहीं कराई जाएं
पुलिस अधिकारियों ने बैठक में ये भी कहा था कि किसी की जोर जबरदस्ती दुकान बंद नहीं कराई जाएंगी ऐसा करने पर सख़्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारियों द्वारा विभिन्न इलाकों में पैदल मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था बनाई व संदिग्धों से पूछताछ करने को कहा गया। विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर संदिग्धों व वाहनों की चेकिंग किए जाने के भी निर्देश दिए।

Home / Bhopal / भारत बंद के नाम पर जबरन बन्द कराया पेट्रोल पंप और दुकान, मूक दर्शक बनी पुलिस, वीडियो में देखें हकी कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो