scriptपीएम मोदी ने इस मुद्दे पर संसद में की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ | PM Modi praised Jyotiraditya Scindia in Parliament | Patrika News
भोपाल

पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर संसद में की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। सिंधिया ने कहा था कि जो कांग्रेस आज कृषि कानूनों का विरोध कर रही है वह कानून 2019 में कांग्रेस की घोषणा पत्र में थे।

भोपालFeb 08, 2021 / 11:59 am

Pawan Tiwari

पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर संसद में की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ

पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर संसद में की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ

भोपाल/नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की तारीफ की। दरअसल, पीएम मोदी किसानों के मुद्दे और तीन नए कृषि कानून के संबंध में बोलते हुए दोनों नेताओं की तारीफ की।
सिंधिया की तारीफ
पीएम मोदी ने कृषि कानून पर बोलते हुए कहा कि हमारे माननीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मुद्दे पर विस्तार से बात की है। उन्होंने अच्छी तरह से अपनी बात को रखा है। पीएम मोदी ने सिंधिया के राज्यसभा में दिए गए भाषण की तारीफ की। वहीं, उन्होंने कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के भाषण की भी तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे कृषि मंत्री ने कृषि कानून को लेकर विस्तार से अपनी बात रखी है।
क्या कहा था सिंधिया ने?
दरअसल, सिंधिया ने राज्यसभा में कहा था- किसान को अन्नदाता कहा जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसान किसी एक जिले और राज्य का नहीं बल्कि पूरे विश्व का पेट भरता है। किसान इस देश की रीढ़ है। लेकिन 26 जनवरी को इस देश में जो हुआ उसे सबने देखा।
आज जो कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं। उन्हें मैं बताना चाहूंगा कि इस देश में 2019 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में कृषि कानून की बात की थी। उन्होंने कहा था कि किसानों से जरूर बात होनी चाहिए। सरकार ने 18 महीने तक कानून को स्थगित करने के फैसले भी लिए हैं।
कांग्रेस कभी ऐसे ही कानूनों का वकालत करती थी लेकिन आज वह सवाल उठा रहे हैं। 2019 के कांग्रेस की घोषणा पत्र में यह बातें थीं। शरद पवार ने कृषि कानूनों के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को खत भी लिखा था। लेकिन आज यहीं लोग कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z3qjg

Home / Bhopal / पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर संसद में की ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो