scriptNaMo App पर वीडियो कॉन्फ्रेंस से मोदी ने सांसद और मंत्री से की बात, तरक्की का दिया ये मंत्र | Pm modi vedio conference conversation with BJP MP and MLA | Patrika News
भोपाल

NaMo App पर वीडियो कॉन्फ्रेंस से मोदी ने सांसद और मंत्री से की बात, तरक्की का दिया ये मंत्र

NAMO App से वीडियो कॉन्फ्रेंस से मोदी ने सांसद और मंत्री से की बात, तरक्की का दिया ये मंत्र

भोपालApr 22, 2018 / 04:56 pm

दीपेश तिवारी

NAMO APP

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को ‘नमो ऐप’ पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरीए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सांसद आलोक संजर और सहकारिता राज्यमंत्री विश्वास सारंग से सीधी बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही रोजगार योजनाओं की जानकारी ली। संजर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने छोटी-छोटी बातों पर ग्रामीणों को जागरूक करने पर बल दिया। साथ ही उज्जवला योजना को लेकर भी चर्चा हुई। वहीं विश्वास सारंग ने बताया कि पीएम ने ग्रामीण विकास, युवाओं को रोजगार समेत पीएम ने विकास संबंधी योजनाओं पर खास जोर दने की बात कही है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप पर भाजपा के सांसदों और विधायकों को विकास का मंत्र देने के लिए रविवार को कई सांसदों और मंत्रियों से सीधे संवाद किया। इस संवाद के दौरान देश के कोने-कोने से सांसदों और विधायकों ने पीएम मोदी के समक्ष अपनी बात रखी और उनसे मार्गदर्शन मांगा। वहीं, 2019 में होने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए सांसदों और विधायकों को ग्रामीण विकास पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया। पीएम इस दौरान स्वच्छता अभियान और ग्राम स्वराज अभियान की सार्थकता और नए अध्यादेश को लेकर भी बातचीत की।

किसनों पर ध्यान देने की जरूरत

पीएम मोदी ने सांसदों और विधायकों से बच्चों की पढ़ाई, बुजुर्गों की दवाई और युवाओं की कमाई पर ध्यान केंद्रित करने का मंत्र दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, ताकि वो और बेहतर जीवन जी सके। उन्होंने नेताओं से कम से कम एक गांव में बदलाव लाने के लिए खुद प्रयास करने को कहा। पीएम ने सांसदों और विधायकों को गांव का विकास करने के लिए अन्ना हजारे के गांव से सीख लेने की सलाह दी। उन्होंने गांव की शक्ति को जगाने और विकास से उसे जोड़ने की बात कही। उन्होंने साफ-सफाई और टीकाकरण पर सांसदों और विधायकों को विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने नेताओं से कहा कि वह किसानों के लिए हो रहे कामों का प्रचार करें और 8-10 गांवों के बीच एक वेलनेस सेंटर बनाएं।

Home / Bhopal / NaMo App पर वीडियो कॉन्फ्रेंस से मोदी ने सांसद और मंत्री से की बात, तरक्की का दिया ये मंत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो