मोदी ने कहा-कांग्रेस राज में ऐसा भ्रष्टाचार बढ़ गया कि मुझे नोटबंदी करनी पड़ी, करप्शन मिटाने वाला जहर था नोटबंदी

मोदी ने कहा-कांग्रेस राज में ऐसा भ्रष्टाचार बढ़ गया कि मुझे नोटबंदी करनी पड़ी, करप्शन मिटाने वाला जहर था नोटबंदी

Shailendra Tiwari | Publish: Nov, 20 2018 03:41:56 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मोदी ने कहा- करप्शन के दीमक को मिटाने वाला जहर था नोटबंदी, कांग्रेस राज में ऐसा भ्रष्टाचार बढ़ गया कि मुझे नोटबंदी करनी पड़ी

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को झाबुआ में रैली को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला किया तो उन्होंने नोटबंदी पर भी पना पक्ष रखा। पीएम मदी ने कहा, देश में कांग्रेस के शासन काल में ऐसा भ्रष्टाचार बढ़ गया कि मुझे नोटबंदी जैसी कड़ी दवाई का इस्तेमाल करना पड़ा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, जब दीमक लग जाता है तो उसे मिटाने के लिए जहरीली दवाई का प्रयोग किया जाता है। उसे तरह से इस देश को भ्रष्टाचार के दीमक से बाहर निकालने के लिए सबसे जहरीली दवा डालनी पड़ी नोटबंदी भी ऐसी ही दवा थी।

 

नोटबंदी करप्शन मिटाने वाला जहर था। पीएम मोदी ने नोटबंदी के फायदे को अप्रत्यक्ष रूप से गिनाते हुए कहा, नोटबंदी के बाद जमा पैसे से आज देश में जो घर, स्कूल, अस्पताल बन रहे हैं। कांग्रेस के शासनकाल में अखबारों में पढ़ने को मिलता था कि बिस्तर के नीचे नोट पड़े हैं मैंने उन नोटों को बाहर निकाला जिससे देश का विकास हो रहा है।

शिवराज सरकार की तारीफ : पीएम मोदी ने शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए कहा, बीते 50 साल में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार जो काम नहीं कर पाई है वो काम शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश में बीते १५ सालों में कर दिखाया है। उन्होंने कहा, हमारा संकल्प है कि देश में एक भी गरीब ऐसा नहीं हो जिसके पास अपना पक्का घर ना हो। हम ऐसे घर बनाकर दे रहें हैं जिसमें घर में नल भी होगा, नल में जल भी होगा। मुद्रा योजना के अंतर्गत हमने देश के नौजवानों को अपने पैरों पर खड़े रहने की ताकत दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे खिलाफ इसलिए है क्योंकि हमने 50 साल से लूटखसोट की आदत पर रोक लगाई है।

झाबुआ में मोदी को याद आए चंद्रशेखर आजाद: पीएम मोदी ने झाबुआ में रैली को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद को याद किया। उन्होंने कहा, आजाद जैसे महान व्यक्ति का भी सपना रहा होगा की हमारे देशवासियों का अपना घर हो पर कांग्रेस ने लोगों को घर नहीं दिया। हमने सपना देखा है कि 2022 देश के हर नागरिक का अपना घर हो और इसके लिए हम काम कर रहे हैं। अब तक करीब डेढ़ करोड़ लोगों को उनके घरों की चाबी दे दी है। कांग्रेस और भाजपा की कार्य शैली में फर्क है। कांग्रेस जब तक दीवार बनवाती है भाजपा वाले घऱ बनाकर गरीबों को दे देते हैं उस घर में नल भी होता है औऱ नल में जल भी होता है औऱ घर में गैस भी होता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned