scriptअदालत का फैसला: फर्जीवाड़े से बना आरक्षक, 7 साल की कैद | police constable appointment of fraud in bhopal sentenced to 7 years | Patrika News
भोपाल

अदालत का फैसला: फर्जीवाड़े से बना आरक्षक, 7 साल की कैद

अदालत का फैसला

भोपालSep 25, 2019 / 10:56 am

सुनील मिश्रा

High Court Order

हाईकोर्ट ऑर्डर

भोपाल. व्यापम में हुए पुलिस भर्ती परीक्षा 2013 में दूसरे को लिखित और शारीरिक दक्षता परीक्षा में बैठाकर आरक्षक बने उत्तरप्रदेश फिरोजाबाद निवासी विनय कुमार यादव को अदालत ने 7 साल के सश्रम कारावास- 3 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

विशेष सत्र न्यायाधीश सीबीआई राकेश कुमार शर्मा ने यह फैसला सुनाया है। विनय ने स्कोरर को बैठाकर लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा पास की थी। फर्जीवाडे का खुलासा तब हुआ जब 24 फरवरी 2015 को 23 वीं वाहिनी भोपाल में विनय आमद देने पहुंचा।

मामले में पैरवी करने वाले सीबीआई के वकील मनुजी उपाध्याय ने बताया कि लिखित और शारीरिक दक्षता परीक्षा के दस्तावेजों में लगे फोटो और अंगूठा निशान अलग थे। सहायक सेनानी हरि सिंह रघुवंशी की शिकायत पर कमला नगर पुलिस ने विनय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

एक माह तक स्मार्टसिटी दशहरा मैदान में सुबह छह से सात बजे तक होंगे विस्फोट भोपाल स्मार्टसिटी डेवलपमेंट कारपोरेशन के टीटी नगर एरिया बेस्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट दशहरा मैदान में बुधवार हर सुबह छह बजे से सात बजे तक डायनामाइट के धमाके सुनाई देंगे। दरअसल स्मार्टसिटी ने जिला प्रशासन से इसके लिए अनुमति ली है। अनुमति एक माह के लिए मिली है। यानि 25 सितंबर से 25 अक्टूबर तक हर सुबह स्मार्टसिटी एरिया में सुबह एक घंटे तक विस्फोट किए जाएंगे। यहां मजबूत पत्थरों को तोडऩा है।

दशहरा मैदान में दो से तीन फ्लोर अंडरग्राउंड पार्र्किंग बनना है। इसके लिए ही पत्थर तोड़े जा रहे हैं। प्रभारी इंजीनियर स्मार्टसिटी ओपी भारद्वाज का कहना है कंट्रोल विस्फोट होंगे और इसमें सभी नियमों व मानकों का पालन करेंगे। यहां के व्यापारी और दुकानदार इसके विरोध में है।

पलाश मार्केट के त्रिभुवन मिश्रा का कहना है कि विस्फोट की धमक से स्मार्टसिटी हमारी दुकानें और घर गिराने की साजिश रच रही है। ये लगातार व रोजाना धमाकों से दुकानों की नींव कमजोर करेंगे, दीवारों में दरारे बनाएंगे ताकि हम दुकानें खाली कर दें। वे इसके लिए उच्चस्तर पर शिकायत की बात कह रहे हैं।

Home / Bhopal / अदालत का फैसला: फर्जीवाड़े से बना आरक्षक, 7 साल की कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो