scriptलापरवाही की वजह से हो रहे पुलिसकर्मी संक्रमित | Policemen getting infected due to negligence | Patrika News
भोपाल

लापरवाही की वजह से हो रहे पुलिसकर्मी संक्रमित

पुलिस मुख्यालय ने जताई नाराजगी
 
 

भोपालMay 06, 2021 / 06:06 pm

Arun Tiwari

phq_bhopal.jpg
भोपाल : बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने पर पुलिस मुख्यालय ने नाराजगी जताई है। इंटेलीजेंस एडीजी आदर्श कटियार ने सभी शाखा प्रमुखों, आईजी और एसपी को चि_ी लिखकर तल्ख टिप्पणी की है। इस चि_ी में कहा गया है कि बार-बार कोरोना बचाव की गाइडलाइन जारी की गई हैं लेकिन ऐसा लगता है कि लापरवाही के कारण बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं। चि_ी में इस बात पर भी आपत्तिजताई गई है कि कई ईकाई प्रमुखों को ये भी जानकारी नहीं है कि उनके अधीनस्थ कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा नोडल अधिकारी भी अपने काम को जिम्मेदारी और गंभीरता से नहीं कर रहे। पुलिस मुख्यालय ने कोरोना से बचाव के लिए फिर से निर्देश जारी किए गए हैं।
…………………..
पुलिस मुख्यालय ने ये निर्देश जारी किए :
– कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए और सुरक्षा के पूरे साधन अपनाए जाएं।
– इकाई प्रमुखों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के संक्रमण की जानकारी नहीं है, यह उनकी कार्यशैली पर प्रश्रचिन्ह है। इकाई प्रमुख अपने सभी कर्मचारियों की जानकारी रखें ताकि उनको समय पर समुचित इलाज मुहैया कराया जा सके।
– यह जानकारी में आया है कि कई कर्मचारी दूसरे जिले में इलाज करा रहे हैं जिसकी जानकारी इकाई प्रमुख को नहीं दी गई। पुलिसकर्मियों को ताकीद किया जाता है कि वे अपने संक्रमित होने की जानकारी ईकाई प्रमुख को प्राथमिकता पर दें।
– सभी इकाइयों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं जो अपनी जिम्मेदारी गंभीरता से नहीं निभा रहे। नोडल अधिकारी को कर्मचारियों के संक्रमित होने की पूरी खबर होनी चाहिए। यह खबर नोडल अधिकारी इकाई प्रमुख को देंगे जिससे समय रहते पर्याप्त इलाज मिल सके। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा और कर्मचारी गंभीर स्थिति में पहुंच रहे हैं। इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
– कई जिलों में बडी सिस्टम लागू किया गया है। सभी लोग इस सिस्टम के तहत काम करें।
– इकाई प्रमुख रोजाना नोडल अधिकारी से उन कर्मचारियों की जानकारी ले जिनको संक्रमण के लक्षण नजर आ रहे हैं। उनकी तत्काल जांच कराई जाए।
– जल्द से जल्द इलाज शुरु किया जाए क्योंकि एक-दो दिन में ही संक्रमण गंभीर हो जाता है।
– पुलिसकर्मियों के एक-दूसरे जिले में जाने पर रोक लगाई जाए। अति आवश्यक होने पर ही आवागमन हो।

Home / Bhopal / लापरवाही की वजह से हो रहे पुलिसकर्मी संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो