प्रवीण कक्कड़ ने दायर की याचिका, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल करेंगे पैरवी

प्रवीण कक्कड़ ने दायर की याचिका, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल करेंगे पैरवी

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 10 Apr 2019, 02:50 PM IST

भोपाल. आयकर विभाग की दिल्ली से आई टीम ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़ पर कर न चुकाने को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर, OSD प्रवीण कक्कड़ ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच में याचिका दायर की है। जिसकी सुनवाई के लिए 11 अप्रैल की तारीख तय की गयी है।

जानकारी के मुताबिक इस मामले की पैरवी कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल करेंगे। प्रवीण कक्कड़ ने आरोपी लगाते हुए कहा कि आयकर विभाग की टीम रात 3 बजे मेरे घर का दरवाजा तोड़कर घुसी थी। कक्कड़ ने कहा आयकर विभाग के दाखिल होने का तरीका गलत था। जिस कारण कक्कड़ ने कोर्ट में याचिका दायर की है।

 

281 करोड़ रुपए के बेहिसाब लेनदेन की पुष्टि

आयकर विभाग के प्रेस रिलीज में बताया गया कि छापे में बेहिसाब लेनदेन का पूरा रिकॉर्ड मिला है। ये रेकॉर्ड हाथ से लिखी डायरियों, कंप्यूटर फाइल और एक्सल शीट के रूप में है। आयकर टीम ने इन सबको जब्त कर लिया है। इससे मध्यप्रदेश में 281 करोड़ रुपए के बेहिसाब लेनदेन की पुष्टि होती है।

आयकर विभाग के अनुसार, दिल्ली में मारे गए छापों से एक वरिष्ठ नेता के करीबी रिश्तेदार के यहां से 230 करोड़ रुपए के बेहिसाब लेन-देन के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। वहां से इस बात के भी प्रमाण मिले हैं कि 242 करोड़ से ज्यादा की फर्जी बिलिंग की गई। साथ ही टैक्स हैवन्स में 80 से ज्यादा कंपनियों के होने के प्रमाण मिले हैं। दिल्ली के पॉश इलाकों में बेनामी प्रॉपर्टी का भी पता चला है।

नोटों के बंडलों को बक्से में भरकर बैंक पहुंचाया

छापे में टीम को अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी के भोपाल स्थित प्लेटिनम प्लाजा कार्यालय और आवास से नोटों के बंडल मिले हैं। इनमें 14.60 करोड़ रुपए की नकदी है। छापे के बाद इन नोटों को अधिकारियों ने बक्से में भरकर कड़ी सुरक्षा के बीच स्टेट बैंक में जमा कराया है।

इनसे शराब की 252 बोतलें, कुछ हथियार और टाइगर की खाल भी मिली। आयकर टीम जब इनके प्लेटिनम प्लाजा स्थित आवास पर पहुंची तो उनके लग्जरी कारों का बेड़ा देखकर अचंभित हो गई। अश्विन शर्मा एनजीओ संचालक है, लेकिन वह लायजनिंग का काम करता है। छापे की कार्रवाई देर शाम तक चलती रही।

 

income tax
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned