scriptवन विभाग में अब आउटसोर्स को रखने की तैयारी,समिति बताएगी क्या काम करवाएं | Preparation to keep outsource in forest department | Patrika News

वन विभाग में अब आउटसोर्स को रखने की तैयारी,समिति बताएगी क्या काम करवाएं

locationभोपालPublished: Feb 27, 2020 12:50:17 pm

Submitted by:

Amit Mishra

अंतिम निर्णय वनमंत्री उमंग सिंघार को लेना हैं।

वन विभाग में अब आउटसोर्स को रखने की तैयारी,समिति बताएगी क्या काम करवाएं

वन विभाग में अब आउटसोर्स को रखने की तैयारी,समिति बताएगी क्या काम करवाएं

भोपाल। वन विभाग में अब आउटसोर्स कर्मचारियों से काम करवाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। इन तीनों समितियों ने बैठकें आयोजित कर वन विभाग के आला अधिकारियों से राय ले ली है। बताया जा रहा है कि वन विभाग आउटसोर्स लोगों के माध्यम से विभाग के कई कार्य करवाने पर विचार कर रही है। इसके लिए सभी तरह की तैयारी की जा चुकी है बस अब अंतिम निर्णय वनमंत्री उमंग सिंघार को लेना हैं।

MUST READ: पिता जीते जी करना चाहा रहा था बेटी को विदा, बारात आने से पहले हुई मौत, घर पहुंची पुलिस


वरिष्ठ अफसर इससे सहमत नहीं
जानकारी के अनुसार विभाग में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब वन विभाग काम के लिए आउटसोर्स के माध्यम से लोगों को रखा जा रहा है। आउटसोर्स के माध्यम से रखे गए लोगों की मॉनीटरिंग वन विभाग के अफसर करेंगे। विभाग के अधिकारियों का तर्क है इसे गड़बड़ियों से बचने से जोड़कर भी देखा जा रहा है। ये भी बाते सामने आ रही है कि विभाग के वरिष्ठ अफसर इससे सहमत नहीं हैं।

MUST READ: उपचुनाव के लिए बढऩे लगी सरगर्मियां,एक दर्जन मंत्रियों के साथ 7 मार्च को आएंगे सिंधिया


गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड
गौरतलब है कि दो जुलाई 2017 को तत्कालीन शिवराज सरकार ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए नर्मदा के किनारे किनारे सात करोड़ पौधे एक साथ एक समय में रोपे थे। इस मामले की अब भी जांच चल रही है।

वन अफसरों की राय ले ली
सात करोड़ पौधे रोपने का रिकॉर्ड बना चुकी राज्य सरकार पौधारोपण सहित वन विभाग के कई कार्य आउटसोर्स से कराने पर विचार कर रही है। इसके लिए अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक (विकास) पुष्कर सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। इस समिति ने बैठकें आयोजित कर वन अफसरों की राय ले ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो