scriptसभी अकादमी के लिए एसओपी तैयार करें: खेल मंत्री | Prepare SOPs for all academies: Sports Minister | Patrika News
भोपाल

सभी अकादमी के लिए एसओपी तैयार करें: खेल मंत्री

मप्र राज्य वॉटर स्पोटर्स अकादमी में सेलिंग गेम की गतिविधियों की समीक्षा

भोपालSep 23, 2021 / 09:47 pm

mukesh vishwakarma

सभी अकादमी के लिए एसओपी तैयार करें: खेल मंत्री

सभी अकादमी के लिए एसओपी तैयार करें: खेल मंत्री

भोपाल. खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सभी खेल अकादमियों के लिए स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। सिंधिया ने कहा कि यदि खिलाड़ी पोस्ट कोविड के बाद राष्ट्रीय या अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं, इसलिए उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप एसओपी तैयार करें। खेल मंत्री बुधवार को मप्र राज्य वॉटर स्पोटर्स अकादमी में सेलिंग गेम की गतिविधियों की समीक्षा कर रही थीं। सिंधिया ने कहा कि इसके अलावा प्रशिक्षकों की आवश्यकताओं, हर अकादमी के सपोर्ट स्टाफ आदि के लिए भी अलग एसओपी तैयार करें। इससे दक्षता, गुणवत्तापूर्ण आउटपुट और प्रदर्शन में एकरूपता हासिल होगी।

सिंधिया ने सेलिंग अकादमी के प्रशिक्षकों से खिलाडिय़ों की डाइट, बोट, अन्य सहायक उपकरणों, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी, टेलेन्टद सर्च आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा की। एशियन सेलिंग फेडेरेशन के अध्यक्ष मालव श्रॉफ, प्रमुख सचिव खेल गुलशन बामरा, संचालक खेल रवि कुमार गुप्ता, न्यूट्रीशनिस्ट आराधना, स्पोट्र्स साइंस के डॉ. जिन्सी थामस और सेलिंग के अंतरराष्ट्रीय कोच जेएल यादव उपस्थित थे।

भोपाल की पारमी ने जीता टेबल टेनिस खिताब
भोपाल. मप्र स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनिशप में भोपाल की पारमी नागदेव ने खिताबी जीत दर्ज की है। प्रतियोगिता इंदौर में खेली जा रही है। कैडेट गल्र्स के खिताबी मुकाबले में पारमी ने शहडोल की रोजी को ३-१ से पराजित कर दिया। इसके साथ ही जूनियर वर्ग में पारमी ने इंदौर की पावी परदेसी को 3-0 से हराकर कांस्य पदक जीता। यह जानकारी जिला टेबल टेनिस संघ के सचिव साबिर अली व अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने दी।

Home / Bhopal / सभी अकादमी के लिए एसओपी तैयार करें: खेल मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो