scriptएक अप्रैल से प्राइवेट एजेंसी के हाथ होगा मेंटेनेंस वर्क | Private agency will hand over maintenance work | Patrika News
भोपाल

एक अप्रैल से प्राइवेट एजेंसी के हाथ होगा मेंटेनेंस वर्क

बीडीए गौरी शंकर कौशल विकास परिसर में रहवासियों को नहीं दे पा रहा सुविधा, शिकायत के बाद लिया निर्णय, प्राइवेट एजेंसी को मेंटेनेंस चार्ज का भुगतान बीडी

भोपालMar 16, 2018 / 12:27 pm

Kuldeep Saraswat

private-agency-will-hand-over-maintenance-work

भोपाल. एक अप्रैल से गौरी शंकर कौशल विकास परिसर का मेंटेनेंस वर्क प्राइवेट एजेंसी संभालेगी। भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने यह निर्णय सुविधाएं नहीं मिलने से नाराज रहवासियों की शिकायत के बाद लिया है।

प्राइवेट एजेंसी को मेंटेनेंस चार्ज का भुगतान बीडीए द्वारा किया जाएगा। बीडीए रहवासियों से मेंटेनेंस चार्ज रजिस्ट्री के साथ वसूल कर चुका है। बीडीए ने वन बीएचके फ्लैट का 10 हजार और टू-बीएचके फ्लैट का 15 हजार रुपए के हिसाब से मेंटेनेंस चार्ज लिया है। बीडीए को एकमुश्त मेंटेनेंस चार्ज देने के बाद भी रहवासियों को सुविधाएं नहीं मिल रही थीं, जिसे लेकर रहवासी बार-बार शिकायत दर्ज करा रहे थे। रहवासियों के बार-बार शिकायत करने को लेकर बीडीए ने मेंटेनेंस वर्क प्राइवेट एजेंसी को देने का निर्णय लिया है।

private-agency-will-hand-over-maintenance-work

सात सौ ने लिया पजेशन

बीडीए ने 160 करोड़ रुपए की लागत से बर्रई में गौरी शंकर कौशल विकास परिसर के नाम से आवासीय परिसर डेवलप किया है। यहां पर करीब 896 ईडब्ल्यूएस और 1080 एलआईजी फ्लैट बनाए गए हैं। आवासीय परिसर में करीब 700 पजेशन हो चुके है, जिसमें से 100 से ज्यादा परिवार यहां रहने पहुंच गए हैं, लेकिन जो लोग रहने पहुंचे हैं वह बीडीए द्वारा दी जा रही सुविधाओं से संतुष्ट नहीं हैं। परिसर में सुरक्षा और पानी की सुविधा नहीं है। रहवासियों की शिकायत पर बीडीए ने मेंटेनेंस वर्क प्राइवेट एजेंसी को सौंपने का निर्णय लिया है।

एप्रोच रोड भी बनेगी

बीडीए ने नहर किनारे की एप्रोच रोड को बनाने का निर्णय भी लिया है। आवासीय परिसर की एप्रोच रोड जर्जर होने के कारण यहां से आवाजाही करने में रहवासियों को काफी दिक्कत होती है। बीडीए अध्यक्ष ओम यादव के निर्देश पर इंजीनियर एप्रोच रोड का एस्टीमेट बना रहे हैं। बीडीए जल्द ही एप्रोच रोड का निर्माण करेगा।

– एक अप्रैल से गौरी शंकर कौशल विकास परिसर का मेंटेनेंस वर्क प्राइवेट एजेंसी संभालेगी। बीडीए ने रहवासियों की सुविधा को देखते हुए यह निर्णय लिया है।

ओम यादव, अध्यक्ष बीडीए

Home / Bhopal / एक अप्रैल से प्राइवेट एजेंसी के हाथ होगा मेंटेनेंस वर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो