scriptपोर्टल पर घट-बढ़ रही स्कूलों की संख्या, फीस की जानकारी अधूरी , अभिभावक कैसे करें शिकायत | private school didn't gave fees details to education department news | Patrika News
भोपाल

पोर्टल पर घट-बढ़ रही स्कूलों की संख्या, फीस की जानकारी अधूरी , अभिभावक कैसे करें शिकायत

– निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूली की जानकारी देने में गड़बड़ी को लेकर पालक महासंघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
 

भोपालOct 21, 2021 / 11:33 pm

praveen malviya

पोर्टल पर घट-बढ़ रही स्कूलों की संख्या, फीस की जानकारी अधूरी , अभिभावक कैसे करें शिकायत

पोर्टल पर घट-बढ़ रही स्कूलों की संख्या, फीस की जानकारी अधूरी , अभिभावक कैसे करें शिकायत

भोपाल. शिक्षा विभाग के जिस पोर्टल पर निजी स्कूलों द्वारा दी गई फीस वसूली की जानकारी प्रदर्शित की जानी है वहां स्कूलों की संख्या ही मनमाने तरीके से घट-बढ़ रही है। इतना ही नहीं जिन चंद स्कूलों ने जानकारी दी भी है, वह भी आधी-अधूरी है। दूसरी निजी स्कूल मनमानी फीस वसूली जारी रखे हुए हैं, ऐसे में अभिभावक गलत वसूली जा रही फीस की शिकायत कैसे कर सकेगा। निजी स्कूलों की मनमानी एवं शिक्षा विभाग के लचर रवैये को लेकर पालक महासंघ ने गुरुवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
पालक महासंघ के अध्यक्ष कमल विश्वकर्मा ने बताया कि, शिक्षा विभाग के पोर्टल पर स्कूलों की जो संख्या दिखाई जा रही है वह गलत है, स्कूलों ने फीस की आधी-अधूरी जानकारी दी है। इसकी जांच कराई जाना चाहिए। स्कूल न केवल ट्यूशन फीस के अतिरिक्त अन्य मदों में फीस ले रहे हैं बल्कि ऑनलाइन क्लासेज बंद करके सभी विद्यार्थियों को स्कूल आने को मजबूर कर रहे हैं, जबकि ऑनलाइन क्लास जारी रखकर विकल्प देने और कोरोना काल में ट्यूशन फीस ही लिए जाने के स्पष्ट निर्देश हैं। महासंघ ने कलेक्टर से मांग की है कि स्कूलों की मनमानी की शिकायत करने, वसूली गई फीस में गड़बड़ी को रिपोर्ट करने के लिए एक टोल फ्री नम्बर जारी किया जाना चाहिए, साथ ही शिकायत करने वाले का नाम गोपनीय रखा जाना चाहिए जिससे स्कूलों की गड़बड़ी बिना दबाव सामने आ सके और निष्पक्ष जांच हो सके।

Home / Bhopal / पोर्टल पर घट-बढ़ रही स्कूलों की संख्या, फीस की जानकारी अधूरी , अभिभावक कैसे करें शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो