scriptविवेकानंद वीथिका के सामने रहवासी इलाके में खोल दी शराब दुकान, लोगों में आक्रोश | Protest against liquor shop | Patrika News
भोपाल

विवेकानंद वीथिका के सामने रहवासी इलाके में खोल दी शराब दुकान, लोगों में आक्रोश

अशोका गार्डन का मामला-स्थानीय लोगों ने शुरू किया विरोध-प्रदर्शन

भोपालApr 03, 2019 / 01:56 am

Ram kailash napit

news

Protest against liquor shop

भोपाल. अशोका गार्डन इलाके के परिहार चौराहे पर नर्मदा पार्क और विवेकानंद वीथिका के सामने सोमवार को खोली गई शराब दुकान का स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है। रहवासियों का कहना कि ठेकेदार ने आबकारी नियमों के विपरीत प्रशासन से मिलीभगत कर रहवासी क्षेत्र में दुकान खोल दी है। रहवासियों ने पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं। उनका कहना कि सोमवार को विरोध करने आए लोगों को पुलिस ने धमकाकर भगा दिया। इधर, नरेला विधायक विश्वांस सारंग ने कहा कि रहवासियों का गुस्सा जायज है। प्रशासन को शराब दुकान जल्द हटानी होगी। इसके लिए कलेक्टर को पत्र लिखा गया है। नर्मदा-विवेकानंद पार्क में हर रोज दो हजार से अधिक महिला-पुरुष आते हैं।

 

पार्र्किंग के लिए जगह नहीं, खोल दिया अहाता

तीन मंजिला मकान में खुली यह दुकान परिहार चौराहे के ठीक सामने है। दुकान के सामने गजभर की जमीन पार्र्किंग के लिए नहीं है। जबकि ठेकेदार ने शराब बिक्री के साथ अहाता खोलने की तैयारी में है। ऐसे में वाहन सड़क पर पार्क होंगे। जिससे जाम की स्थिति के साथ सड़क हादसों का हमेशा खतरा बना रहेगा।

व्यवसायियों का धंधा होगा चौपट
शराब दुकान के पास अशोका गार्डन का एक बड़ा बाजार है। शराब दुकान खुलने से व्यापारियों को धंधा चौपट होने की आशंका है। व्यापारियों का कहना कि शराब दुकान होने की वजह से ग्राहक नहीं आएंगे। वहीं, नशे की हालत में शराबी उपद्रव करेंगे। इस इलाके में सबसे ज्यादा जैन समाज के लोग रहते हैं।

प्रशासन का यह फैसला गलत है। रहवासी इलाके में खोली गई शराब की दुकान को तुरंत हटाना होगा। अपराध बढऩे के साथ व्यापारियों का व्यवसाय चौपट होगा।
-धर्मेन्द्र साहू, रहवासी

शराब दुकान का विरोध करने सोमवार को स्थानीय लोग जमा हुए, लेकिन पुलिस ने धमका कर भगा दिया। इसकी शिकायत हम लोग अब स्थानीय विधायक से करेंगे। विधायक से दुकान हटवाने की मांग की जाएगी।
– अतुल जैन, रहवासी
प्रशासन की मिलीभगत से रहवासी-व्यवसायिक क्षेत्र में दुकान खोली गई है। विवेकानंद की मूर्ति के सामने सरकार शराब बिकवा रही है। समय रहते यदि दुकान नहीं हटाई गई तो विरोध प्रदर्शन करेंगे।
-अशोक वाणी, भाजपा नेता

Home / Bhopal / विवेकानंद वीथिका के सामने रहवासी इलाके में खोल दी शराब दुकान, लोगों में आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो