राजधानी में विधायक ने पिलाई बच्चों को दो बूंद जिंदगी की...

राजधानी में विधायक ने पिलाई बच्चों को दो बूंद जिंदगी की...

Deepesh Tiwari | Publish: Mar, 11 2018 02:43:34 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

पांच साल तक के बच्चों को पिलाई जा रही है दवा...

भोपाल@हर्ष पचौरी की रिपोर्ट...
पल्स पोलियाे अभियान के तहत आज यानि रविवार सुबह भोपाल मध्य विधानसभा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह द्वारा पीसी नगर में छोटे बच्चों को मेडिकल अफसरों की देखरेख में पोलियो की दो बूंदे पिलाई गई। जिसमें इलाके के छोटे बच्चों और उनके परिजनों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

आंगनवाड़ी केंद्रों पर पिलाई दो बूंदे...
इधर विदिशा में भी पल्स पोलियाे अभियान का दूसरा चरण रविवार यानि 11 मार्च से शुरू हुआ। अभियान के तहत सुबह 8 बजे से आंगनवाड़ी केंद्रों पर दो बूंद जिंदगी की पिलाई जा रही है।

अभियान की शुरुआत सीएमएचओ डॉ. शशि ठाकुर ने की। इसके अलावा अन्य जिलों में भी अभियान के तहत आज बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जा रही है।

दरअसल रविवार को पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत हुई। जिसके तहत पांच वर्ष तक के बच्चों को जिंदगी की दो बूंद पिलाई गई। वहीं कुछ जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल के चलते परेशानियां भी सामने आईं।

रविवार को बूथों पर और अगले दो दिन घर-घर पहुंचकर पोलियो दवा पिलाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व में ही अभियान को सफल बनाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली थी।

 

11 मार्च को रविवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक बूथों पर पांच साल तक के बच्चों को दवा पिलाई जा रही है। वहीं सोमवार और मंगलवार को घर-घर दस्तक दी जाएगी।

इस अभियान का पहला चरण 28 जनवरी को पूरा हुआ था। पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए शनिवार को शहर और गांवों में दवा पिलाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

इससे पहले भोपाल में विधायक अभियान के दौरान बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी भी ली।
वहीं इलाके के रहवासियों के सहयोग से विधायक ने कहा कि स्वच्छता के अभियान को आगे बढ़ाते हुए इलाके को नगर निगम कर्मचारियों के सहयोग से स्वच्छ बनाया।
साथ ही साथ पार्षदों और अन्य कर्मचारियों के साथ जन सुनवाई के ज़रिए जनता की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण का आश्वासन देते हुए क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो का भी निरीक्षण भी किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned