scriptमानसून आने के ऐन वक्त पर किराए के कमरे तलाश रहे मैनिट के स्टूडेंट | Quarantine Centre in MANIT Bhopal | Patrika News
भोपाल

मानसून आने के ऐन वक्त पर किराए के कमरे तलाश रहे मैनिट के स्टूडेंट

हॉस्टल के 300 से ज्यादा कमरों को क्वॉरंटीन सेंटर बनाने के बाद मुसीबत
 

भोपालJun 08, 2020 / 01:23 am

हर्ष पचौरी

Quarantine Centre in MANIT Bhopal

मानसून आने के ऐन वक्त पर किराए के कमरे तलाश रहे मैनिट के स्टूडेंट

भोपाल. मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (मैनिट) के 300 से ज्यादा हॉस्टल कमरों में क्वॉरंटीन सेंटर बनाने के बाद प्रबंधन ने हजारों विद्यार्थियों को मानसून के ऐन मौके पर उनके हाल पर छोड़ दिया है। जिला प्रशासन के निर्देश पर डायरेक्टर नरेंद्र सिंह रघुवंशी ने हॉस्टल के सभी कमरों के ताले तोडकऱ विद्यार्थियों का सामान गोदाम में रखवा दिया और कमरों में संक्रमित मरीजों के रिश्तेदारों को रखने के लिए बिस्तर का इंतजाम करवाया।

अन्य जगह करवाएं व्यवस्था
इस आपाधापी के दौरान विद्यार्थियों के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं का किसी को ख्याल भी नहीं आया। विद्यार्थियों ने अब मैनिट डायरेक्टर से मांग की है कि साल की शुरुआत में ली गई मोटी फीस के बदले इंजीनियरिंग विद्यार्थियों को शहर में किसी अन्य स्थान पर रहने एवं खाने की सुरक्षा व्यवस्था करवा कर दी जाए।

राष्ट्रपति कार्यालय, पीएमओ तक शिकायत
प्रबंधन की ओर से इस मामले में पहले ही हाथ खड़ा कर दिया गया है कि फैसला जिला प्रशासन की ओर से लिया गया है, प्रबंधन की ओर से नहीं। इसलिए इस मामले में डायरेक्टर कार्यालय की तरफ से कोई खास इंतजाम नहीं किए जा सकेंगे। उल्लेखनीय है कि मैनिट प्रशासन और जिला प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री, राजभवन एवं राष्ट्रपति कार्यालय को ई-मेल भेजकर शिकायत करते हुए हस्तक्षेप की मांग की थी, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इंजीनियरिंग विद्यार्थी अब बारिश के मौसम में शहर के रहवासी क्षेत्रों में किराए के कमरे तलाश रहे हैं। संक्रमण के इस दौर में कोई भी मकान मालिक आसानी से विद्यार्थियों को किराए के घर मुहैया कराने मैं संकोच कर रहा है।

Home / Bhopal / मानसून आने के ऐन वक्त पर किराए के कमरे तलाश रहे मैनिट के स्टूडेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो