scriptअब राफ्टिंग खेल में मप्र करेगा अपनी दावेदारी | Rafting Now Will Claim Your Claim in Game | Patrika News
भोपाल

अब राफ्टिंग खेल में मप्र करेगा अपनी दावेदारी

सितंबर में होने वाली है ऑल इंडिया ओवन रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता
 

भोपालJul 22, 2018 / 09:04 am

hitesh sharma

news

अब राफ्टिंग खेल में मप्र करेगा अपनी दावेदारी

भोपाल. मध्य प्रदेश की ओर से ओपन रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेने की तैयारी की जा रही है। यह पहला अवसर होगा जब मप्र की टीम 25 राÓयों और यूनिट्स की टीमों के बीच अपनी दावेदारी पेश करेगी। पानी की झागनुमा सफेद सहस्त्रधारा को धकेलते हुए मप्र के खिलाड़ी ताकत और संतुलन का अनूठा उदाहरण पेश करेंगे।

मप्र क्याकिंग एंड कनोइंग संघ के अध्यक्ष प्रशांत कुशवाहा ने बताया कि यह पहला मौका है जब राष्ट्रीय राफ्टिंग प्रतियोगिता आफिशियल आयोजन होगा। इस प्रतियोगिता के लिए मप्र टीम तैयारी कर रही है। इसे लेकर संघ ने तैयारी भी शुरू कर दी है। तैयारियों को देखते हुए प्रदेश को प्रतियोगिता में मेडल की उम्मीद है।

 

news
महेश्वर में होगी टीम चयनित

मप्र की राफ्टिंग टीम का चयन महेश्वर में किया जाएगा। इससे पहले यहां मप्र का अभ्यास सत्र आयोजित किया जाएगा जो 15 दिनों तक चलेगा। इस दौरान खिलाडिय़ों को यहां बहने वाली विशाल लहरों को विपरीत दिशा में काटकर लक्ष्य तक पहुंचने का दम दिखाना होगा। इसके बाद यहां से चयनित खिलाड़ी मप्र टीम का हिस्सा बनेंगे।
6 खिलाडिय़ों से सजेगी टीम
मप्र राफ्टिंग टीमों के लिए अलग-अलग आयु वर्गों में चार टीमों का चयन किया जाएगा। इस आयोजन में महिला और पुरुष टीमों के अलावा बालक एवं बालिका वर्ग की टीमें भी चुनी जाएंगी। इस प्रकार एक टीमें कुल नौ खिलाड़ी शामिल होंगे। कुल &6 खिलाडिय़ों का दल प्रतियोगिता में अपनी दावेदारी पेश करेगा।
कुल सात किमी की दूरी की होगी रेस

हिमाचल प्रदेश कयाकिंग एंड केनोइंग एसोसिएशन की ओर से आयोजित प्रतियोगिता का आयोजन सितंबर के अंत में कुल्लू में किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में मप्र के अलावा, दिल्ली, पंजाब, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के अलावा राÓयों की यूनिट्स टीमें जिसमें आर्मी, बीईजी, आईटीबीपी की महिला और पुरुष टीमें भाग लेंगी। इसमें प्रतियोगिता में टीमों को कुल सात किमी की दूरी का सबसे कम समय में पूरा करना होगा।

Home / Bhopal / अब राफ्टिंग खेल में मप्र करेगा अपनी दावेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो