राहुल गांधी का दावा- सिंधिया कभी नहीं बनेंगे सीएम, उन्हें लौटकर वापस आना पडे़गा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 10 मार्च 2020 को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

By: Pawan Tiwari

Published: 08 Mar 2021, 07:31 PM IST

भोपाल. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे और उन्हें लौटकर वापस यहीं आना पड़ेगा। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बगावत के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

क्या कहा राहुल गांधी ने
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कांग्रेस में थे तो किस हैसियत से रहते थे। लेकिन अब भाजपा में जाने के बाद वो केवल बैकबेंचर बनकर रह गए हैं। भाजपा उन्हें कभी मुख्यमंत्री नहीं बनाएगी अगर वो कांग्रेस में रहते तो एक दिन मुख्यमंत्री बनते। लेकिन अब वो भाजपा में अपना वजूद खोज रहे हैं।

राहुल गांधी सोमवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे इस दौरान सिंधिया का नाम आने पर राहुल गांधी ने कहा- सिंधिया कभी हमारी पार्टी में शीर्ष नेतृत्व में रहते थे लेकिन भाजपा में जाने के बाद वो आज कहां पहुंच गए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि सिंधिया भाजपा में रहकर कभी सीएम नहीं बनेंगे।

सिंधिया के सामने था विकल्प
राहुल गांधी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने कार्यकर्ताओं के साथ संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी थी। मैंने उनसे कहा था कि आप मेहनत करिए एक दिन मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन उन्होंने दूसरा रास्ता चुना और वो कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए।

सिंधिया ने की थी बगावत
बता दें कि मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बगावत की थी जिसके बाद सिंधिया सममर्थक 19 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। 20 मार्च 2020 को सदन में फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और मध्यप्रदेश में एक बार फिर से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बन गए थे। इस समय सिंधिया मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं।

Jyotiraditya Scindia Kamal Nath
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned