scriptप्रस्ताव के तहत पहले चरण में कवर होंगीं 22 विधानसभा सीटें | Rahul's election road resdy, Delhi will deside | Patrika News
भोपाल

प्रस्ताव के तहत पहले चरण में कवर होंगीं 22 विधानसभा सीटें

प्रस्ताव के तहत पहले चरण में कवर होंगीं 22 विधानसभा सीटें

भोपालAug 20, 2018 / 09:28 am

दीपेश अवस्थी

Congress MLA

Jan Ashirwad Yatra

भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अगले माह सितम्बर में मध्यप्रदेश के चुनावी दौरा प्रस्तावित है, इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस ने रोड मैप तैयार कर लिया है। राहुल गांधी की हरीझंडी मिलने के बाद इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। प्रस्ताव के तहत राहुल विभिन्न चरणों में मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे। खण्डवा के आेंकारेश्वर से उनके पहले चरण की शुरूआत होगी।
कांग्रेस का प्रयास है कि राहुल गांधी सितम्बर माह के पहले सप्ताह से ही प्रदेश का चुनावी दौरा शुरू कर दें। इसके लिए पार्टी ने अपने स्तर पर तैयारी कर ली है। चुनावी दौरे के लिए सर्वसुविधा युक्त बस का इंतजाम किया गया है। इस बस में एक दर्जन लोगों के बैठने की व्यवस्था है। इसी बस में राहुल के साथ प्रदेश कांग्रेस के अन्य बड़े नेता इसमें सवार होंगे। स्थान-स्थान पर सभाएं होंगीं। नेताओं के एक मंच पर होने से यह संदेश देने का प्रयास किया जाएगा कि सभी एक हैं। राहुल पहले चरण में मालवा-निमाड़ की २२ विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे।
सियासी मायने भी हैं ओंकारेश्वर से प्रचार के –

ओंकारेश्वर से चुनाव प्रचार के सियासी मायने भी हैं। खंडवा जिले में यह मंदिर भगवान शिव को समर्पित 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। चुनाव प्रचार पर निकलने के पहले राहुल मंदिर जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी चुनावी यात्रा की महाकालेश्वर मंदिर से पूजा अर्चना के साथ की थी। इसलिए कांग्रेस भी सॉफ्ट हिन्दुत्व कार्ड खेलना चाहती है। राहुल चुनावी दौरे के वक्त अन्य धार्मिक स्थल भी जा सकते हैं।

Home / Bhopal / प्रस्ताव के तहत पहले चरण में कवर होंगीं 22 विधानसभा सीटें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो