scriptजंगल में घुमाने के बहाने जानवर बना रिश्तेदार, छात्रा से किया बलात्कार | rape with student in van vihar bhopal | Patrika News
भोपाल

जंगल में घुमाने के बहाने जानवर बना रिश्तेदार, छात्रा से किया बलात्कार

वन विहार में दिनदिहाड़े घटना से सुरक्षा पर उठे सवाल, परेशान छात्रा ने दो महीने बाद की रिपोर्ट

भोपालOct 23, 2019 / 12:03 am

नीलेंद्र कुमार

rape with student in van vihar bhopal

जंगल में घुमाने के बहाने जानवर बना रिश्तेदार, छात्रा से किया बलात्कार

भोपाल. वन विहार में छात्रा के साथ उसके ही दूर के रिश्तेदार युवक ने बलात्कार किया। घटना पक्षी विहार बाड़े के पास बने टपरे की है। आरोपी की हरकतों से परेशान छात्रा ने दो माह बाद खजूरी थाना पहुंचकर मामला दर्ज कराया। घटना स्थल वन विहार होने की वजह से खजूरी पुलिस ने केस डायरी श्यामलाहिल्स पुलिस को भेज दी है। फिलहाल, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। घटना ने वन विहार की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

श्यामला हिल्स थाना प्रभारी भरत प्रताप सिंह ने बताया कि 21 वर्षीय युवती बीए फस्र्ट ईयर की छात्रा है। उसके दूर के रिश्तेदार विक्रम का छात्रा के घर आना-जाना है। 17 अगस्त को विक्रम ने छात्रा को फोन कर वन विहार में घूमने के लिए बुलाया। मुगालिया से ऑटो कर छात्रा भदभदा डैम के पास पहुंची। जहां विक्रम अपनी बाइक पर बैठाकर वन विहार पहुंचा। दोनों ने पहले वहां जानवर देखे। इसी बीच पक्षी विहार के बाड़े के पास बने टपरे में आरोपी उसे लेकर पहुंचा। छात्रा का कहना है कि आरोपी ने उसके साथ मारपीट कर गलत काम किया। इसके बाद किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर चला गया। छात्रा ऑटो से घर पहुंची। डर-बदनामी की वजह से उसने किसी को नहीं बताया। इसका फायदा आरोपी उठाने लगा। वह हर रोज उसे फोन कर अपने पास बुलाता था। नहीं आने पर बदनाम करने की धमकी देता था। इससे तंगआकर युवती ने यह बात तीन दिन पहले अपने परिजनों को बताया। परिजन तुरंत ही उसे लेकर खजूरी सड़क थाने पहुंचे। जहां, मामला दर्ज कराया। विक्रम ड्राइवरी करता है। वह शादीशुदा है।

बदनाम करने की धमकी देकर बुलाया
छात्रा का कहना है कि रिश्तेदार की वजह से उसकी विक्रम से करीबी दोस्ती थी। वन विहार से पहले भी वह आरोपी से मिल चुकी है। इन्हें मुलाकातों को लेकर आरोपी उसे बदनाम करने की धमकी देता था। 17 अगस्त को भी उसने फोन पर बदनाम करने की धमकी दी थी।

सुरक्षा पर उठे सवाल
वन विहार में आने-जाने वाले पर नजर रखने बड़ी संख्या में वनकर्मी तैनात किए जाने का वन विभाग दावा करता है। बावजूद वन विहार में सिलसिलेवार अपराधिक घटनाएं होती हैं। दुष्कर्म से पहले चंदन पेड़ों की चोरी की घटनाएं सुरक्षा में लापरवाही की बानगी है।

पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। आरोपी की धमकी की वजह से छात्रा दो माह तक घटना के बारे में पुलिस-परिजनों को नहीं बताया था।
– भरत प्रताप सिंह, थाना प्रभारी

Home / Bhopal / जंगल में घुमाने के बहाने जानवर बना रिश्तेदार, छात्रा से किया बलात्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो